logo-image

WC 2023: वेस्टइंडीज के बाद विश्व कप से बाहर हुई ये बड़ी टीम, फैंस हुए मायूस

WC 2023: वेस्टइंडीज के बाद विश्व कप से बाहर हुई ये बड़ी टीम

Updated on: 05 Jul 2023, 06:35 AM

नई दिल्ली:

WC 2023: वेस्टइंडीज के बाद विश्व कप से एक और बड़ी टीम बाहर हो गई है. दरअसल कल स्कॉटलैंड ने बड़ा कारनामा करते हुए जिम्बाब्वे की टीम को बाहर कर दिया है. जिम्बाब्वे के लिए कहा जा रहा था कि आसानी से विश्व कप की टीमों में अपनी जगह बना ले ली. पर स्कॉटलैंड ने बड़ा उलटफेर करते हुए जिम्बाब्वे को हरा कर बाहर का रास्ता दिखा दिया. अब वेस्टइंडीज के बाद बाहर होने वाली जिम्बाब्वे दूसरी टीम बन गई है. जिम्बाब्वे की इस हार से टीम के फैंस निराश हैं.

यह भी पढ़ें: MS Dhoni's record : धोनी के नाम है अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले इकलौते क्रिकेटर

अभी तक श्रीलंका ने की है अपनी सीट पक्की

आपको बता दें कि भारत में इस बार होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए जिम्बाब्वे में क्वालीफायर टूर्नामेंट खेले जा रहे हैं. इससे पहले टूर्नामेंट में श्रीलंका ने जिम्बाब्वे को हराकर वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालीफाई कर लिया था. अब एक टीम को और क्वालीफाई करने की जरूरत है. आपको बता दें कि पहले ही दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज की टीम स्कॉटलैंड से हार कर World Cup 2023 Qualifiers से बाहर हो गई थी. ऐसा पहली बार हुआ है कि वेस्टइंडीज की टीम वनडे वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं होगी. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI : 12 जुलाई से खेला जाएगा पहला टेस्ट, रोहित इन 2 खिलाड़ियों को दे सकते हैं डेब्यू का मौका

गेंदबाजी में स्कॉटलैंड ने किया कमाल

मैच की बात करें तो स्कॉटलैंड ने शानदार तरीके से ये मुकाबला खेला. पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कॉटलैंड की टीम ने 238 रन बनाए.  लग रहा था कि जिम्बाब्वे आसानी से ये मुकाबला जीत जाएगी, पर टीम सिर्फ 203 रन ही बना सकी. इस तरह से स्कॉटलैंड ने 34 रनों से ये मुकाबला अपने नाम कर लिया. जिस तरह से स्कॉटलैंड क्रिकेट खेल रही है. भविष्य में एक अच्छी टीम निकल कर सामने आ सकती है.