News Nation Logo

BREAKING

Banner

महेंद्र सिंह धोनी संन्यास लेंगे या नहीं, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने किया बड़ा खुलासा

इस विश्व कप में धोनी की स्ट्राइक रेट को लेकर हमेशा सवाल उठते रहे हैं. कोहली ने सेमीफाइनल में धोनी की बल्लेबाजी पर कहा कि बाहर से देखना हमेशा से आसान रहा है.

IANS | Updated on: 11 Jul 2019, 04:27:40 PM
image courtesy- twitter

image courtesy- twitter

मैनचेस्टर:

महेंद्र सिंह धोनी कब संन्यास लेंगे यह सवाल दफन होने का नाम ही नहीं ले रहा है. बुधवार को आईसीसी विश्व कप-2019 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद जब कप्तान विराट कोहली संवाददाता सम्मेलन में आए तो यह सवाल एक बार फिर उठा. कोहली ने हालांकि धोनी के संन्यास के सवाल पर कहा, "नहीं, उन्होंने अभी तक हमें इस बारे में नहीं बताया है." कोहली ने धोनी और हार्दिक पांड्या की बैटिंग पोजिशन के सवाल का जवाब देते हुए कहा, "कुछ मैचों के बाद उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी गई थी कि अगर मैच में स्थिति खराब होती है तो वह एक छोर संभाले रखेंगे जैसा कि उन्होंने आज किया. या अगर ऐसी स्थिति बनती है कि छह-सात ओवर बचे हों तो वह बड़े शॉट्स के लिए जा सकते हैं."

ये भी पढ़ें- Video: विराट कोहली ने रवि शास्त्री पर उतारा ऋषभ पंत का गुस्सा, ड्रेसिंग रूम से बाहर निकलकर सुनाई खरी-खोटी

इस विश्व कप में धोनी की स्ट्राइक रेट को लेकर हमेशा सवाल उठते रहे हैं. कोहली ने सेमीफाइनल में धोनी की बल्लेबाजी पर कहा, "बाहर से देखना हमेशा से आसान रहा है. हम कहते हैं कि यह हो सकता था वो हो सकता था लेकिन आज वह जडेजा के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे और उनके बाद भुवनेश्वर कुमार को बल्लेबाजी करने आना था. इसलिए धोनी का एक छोर संभालना जरूरी था क्योंकि दूसरे छोर से जडेजा अच्छा खेल रहे थे."

ये भी पढ़ें- World Cup Semi Final 2, ENG vs AUS Live

कप्तान ने कहा, "आपको एक मजबूत साझेदारी चाहिए होती है और खराब स्थिति से 100 रनों की साझेदारी करना बेहतरीन है. मुझे लगता है कि एक खिलाड़ी एक छोर पर आराम से खेले और एक छोर से तेजी से रन बनाए, ऐसा करने से सही संतुलन बनता है." धोनी ने इस मैच में 72 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाए. उनके आउट होने के बाद से मैच कीवी टीम की तरफ चला गया था.

First Published : 11 Jul 2019, 04:27:40 PM

For all the Latest Sports News, World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.