logo-image

World Cup 2023 : विराट-रोहित जिता देंगे इस बार वर्ल्ड कप, आंकड़ें हैं गवाह

Virat Kohli Rohit Sharma Stats In World Cup : टीम इंडिया के पास 2 ऐसे बल्लेबाज हैं, जो एक बार अगर सेट हो गए, तो विपक्षी गेंदबाज वो दिन कभी भूल नहीं पाते हैं... हम बात कर रहे हैं रोहित शर्मा और विराट कोहली की...

Updated on: 01 Oct 2023, 05:06 PM

नई दिल्ली:

Virat Kohli Rohit Sharma Stats In World Cup : 5 अक्टूबर से भारत की सरजमीं पर आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का आगाज होन वाला है. सभी फैंस टूर्नामेंट पर टकटकी लगाए बैठे हैं की टीम इंडिया 10 सालों के सूखे को खत्म करके ट्रॉफी जीतेगी. हालांकि, ये आशान नहीं होने वाला है, क्योंकि वर्ल्ड कप में सभी टीमें कमर कसकर आ रही हैं. लेकिन टीम इंडिया के पास 2 ऐसे बल्लेबाज हैं, जो एक बार अगर सेट हो गए, तो विपक्षी गेंदबाज वो दिन कभी भूल नहीं पाते हैं... हम बात कर रहे हैं रोहित शर्मा और विराट कोहली की... तो आइए आपको बताते हैं की वनडे वर्ल्ड कप में विराट कोहली और रोहित ने अब तक कितने रन बनाए हैं...

विराट-रोहित का प्रदर्शन रहा है शानदार

इस बात में कोई शक नहीं है की Virat Kohli और Rohit Sharma मौजूदा भारतीय टीम को 2 स्तंभ की तरह हैं. टॉप ऑर्डर में मौजूद दोनों ही बल्लेबाज टीम इंडिया के लिए किसी योद्धा से कम नहीं हैं, जो मैदान पर डटकर गेंदबाजों का सामना करते हैं. वनडे वर्ल्ड कप में भी इन दोनों के ही आंकड़ें शानदार हैं. 

Virat Kohli ने अब तक भारतीय टीम के लिए 3 वनडे वर्ल्ड कप खेले हैं. जिसमें उन्होंने 26 मुकाबलों में 46.81 के औसत से 1030 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 6 अर्धशतक बनाए हैं. वहीं, अगर रोहित शर्मा के आंकड़ों की बात करें, तो उन्होंने अब तक भारत के लिए 2 वनडे वर्ल्ड कप खेले हैं, जसमें उन्होंने 17 मुकाबलों में 65.20 के औसत से 978 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 6 शतक और 3 अर्धशतक लगाए हैं.

ये भी पढ़ें : पाकिस्तानी टीम में है रोहित शर्मा का 'जबरा फैन', तारीफ से जीता सबका दिल

बताते चलें, भारत ने 2013 में आखिरी बार आईसीसी ट्रॉफी जीती थी. इसके बाद से टीम कई बार नॉकआउट में पहुंची, लेकिन उसके आगे नहीं बढ़ सकी, जिसने टीम के खेल पर भी सवाल खड़े किए. मगर, इस बार Rohit Sharma के पास वो मौका है की वह घरेलू कंडीशंस का फायदा उठाकर टीम इंडिया को खिताबी जीत दिलाएं.