News Nation Logo

कोहली, शास्त्री चाहते थे कि मयंक अग्रवाल टीम में शामिल किए जाएं: सूत्र

एमएसके प्रसाद के नेतृत्व में चयनकर्ताओं ने विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा करते समय अंबाती रायडू को रिजर्व बल्लेबाज के रूप में चुना था, लेकिन उनकी जगह मयंक अग्रवाल को टूर्नामेंट में खेलने के लिए इंग्लैंड बुलाया गया.

IANS | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 03 Jul 2019, 12:59:30 PM
मयंक अग्रवाल (फाइल फोटो)

बर्मिंघम:

चोट के कारण ऑलराउंडर विजय शंकर के आईसीसी विश्व कप-2019 से बाहर होने और उनकी जगह मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किए जाने ने सभी को हैरानी में डाल दिया है. एमएसके प्रसाद के नेतृत्व में चयनकर्ताओं ने विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा करते समय अंबाती रायडू को रिजर्व बल्लेबाज के रूप में चुना था, लेकिन उनकी जगह मयंक अग्रवाल को टूर्नामेंट में खेलने के लिए इंग्लैंड बुलाया गया, ऐसे में सवाल उठता है कि आखिरी मिनट में चयनकर्ताओं ने अपना निर्णय क्यों बदला?

यह भी पढ़ें : ऐसे कैसे विश्‍व चैंपियन बन पाएगी TEAM INDIA, जरूरत पर ढह जा रहा मध्‍यक्रम, अब आ खड़ी हुई ये बड़ी समस्‍या

आईएएनएस को एक सूत्र ने बताया कि रायडू के बदले मयंक को टीम में शामिल करने का निर्णय पांच सदस्यीय चयन समिति ने नहीं, टीम प्रबंधन ने लिया. सूत्र ने यह भी कहा, "टीम प्रबंधन ने साफ कर दिया था कि वे चोटिल शंकर की जगह मयंक को टीम में शामिल करना चाहते हैं. चयनकर्ताओं का इस पर चर्चा करने का कोई सवाल ही नहीं था."

ऐसा माना जा रहा है कि सलामी बल्लेबाज मयंक के टीम में शामिल होने से लोकेश राहुल को दोबारा मध्यक्रम में भेजा सकता है, जिससे टीम का संतुलन और बेहतर होगा. सूत्र ने बताया कि इंडिया-ए के लिए मयंक के दमदार प्रदर्शन ने उन्हें विश्व कप का टिकट दिलाया.

यह भी पढ़ें : यॉर्कर पर महारत हासिल नहीं कर सकते, लगातर अभ्यास करना जरूरी : बुमराह

सूत्र के अनुसार, "अगर आप 'ए' टीम के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में मयंक का रिकॉर्ड देखें तो उन्होंने चार पारियों में दो शतक के साथ 287 रन बनाए. लेस्टरशायर के खिलाफ वॉर्म-अप मैच में आप उनके 151 रन को नहीं भूल सकते. वह सीरीज भी जून और जुलाई में खेली गई थी. आम धारणा यही है कि वह बहुमुखी हैं और किसी भी परिस्थिति के अनुकूल हो सकते हैं." भारतीय टीम शनिवार को श्रीलंका का सामना करेगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Jul 2019, 12:59:30 PM

For all the Latest Sports News, World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.