logo-image

PAK Vs BAN: बांग्‍लादेश के खिलाफ टॉस हारते ही पाकिस्‍तान बाहर

अब तक 1992 के महासंयोग के सहारे विश्‍व कप के खिताब का ख्‍वाब देख रही पाकिस्‍तान की टीम के लिए दुर्योग शुरू हो गए हैं.

Updated on: 05 Jul 2019, 07:58 AM

नई दिल्‍ली:

अब तक 1992 के महासंयोग के सहारे विश्‍व कप के खिताब का ख्‍वाब देख रही पाकिस्‍तान की टीम के लिए दुर्योग शुरू हो गए हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्‍लैंड ने जब 8 विकेट पर 305 रन का स्‍कोर खड़ा किया तो पाकिस्‍तानी अभिनेत्री बीना मलिक ने इसे भी 1992 के महासंयोग में शामिल कर लिया, लेकिन न्यूजीलैंड को 119 रनों से हराकर इंग्‍लैंड ने पाकिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना लगभग चूर कर दिया. अब 5 जुलाई को बांग्‍लादेश के खिलाफ उसके आखिरी लीग मैच में टॉस ही बॉस बनेगा. बता दें कि बांग्लादेश की टीम पहले ही वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है.

World Cup Schedule Points Table | Video |TEAM SQUAD | World Cup Photos

यह तो तय है कि पाकिस्तान अब सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाएगा. 5 जुलाई को होने वाले मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान अगर टॉस हार जाता है और बांग्लादेश पहले बल्लेबाजी चुनती है तो पहली गेंद फेंके जाने से पहले ही पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप 2019 से बाहर हो जाएगी. क्योंकि ऐसे हालत में पाकिस्तान का रन रेट न्यूजीलैंड के रन रेट से कम हो जाएगा और पाकिस्तान की टीम का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना अधूरा रह जाएगा.

कुंए से बचे तो आगे खाई

पाकिस्‍तान के लिए इस मैच में आगे कुंआ और पीछे खाई वाली स्‍थिति है. अगर किसी तरह पाकिस्‍तान की टीम बांग्लादेश के खिलाफ टॉस जीत लेती है तो आगे खाई है. अगर टॉस जीतकर पाकिस्तान पहले बल्लेबाजी चुनता है तो उसे 350 रन बनाना होगा और बांग्लादेश को 311 रनों के बड़े अंतर से हराना होगा. यानी अगर पाकिस्तान पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 350 रन बनाता है तो उसे बांग्लादेश की टीम को 39 रन पर ऑलआउट करना होगा.

यह भी पढ़ेंः नेट रन रेट के जाल में फंस गया पाकिस्‍तान, न्‍यूजीलैंड ही होगी सेमीफाइनल की चौथी टीम

इस पर था पाकिस्‍तान को गुमान

पाकिस्तान का इस विश्‍वकप में प्रदर्शन 1992 वर्ल्ड कप के पैटर्न पर चल रहा था. पाकिस्तान ने 1992 में क्रिकेट वर्ल्ड कप के खिताब पर कब्जा किया था. पाकिस्‍तान इस विश्‍वकप में अब तक 8 मैच खेल चुका है. इनमें से उसे 4 में जीत और 3 में हार का सामना करना पड़ा है. एक मैच रद हुआ है. वह 9 अंक लेकर 5वें स्‍थान पर है.

वर्ल्ड कप के पहले 8 मैचों में पाकिस्तान का प्रदर्शन
1992 2019
पहला मैच वेस्टइंडीज से हारे वेस्टइंडीज से हारे
दूसरा मैच जीते जीते
तीसरा मैच बेनतीजा बेनतीजा
चौथा मैच हारे हारे
पांचवां मैच हारे हारे
छठा मैच जीते जीते
सातवां जीते जीते
आठवां जीते जीते