logo-image

विंडीज-बांग्लादेश मुकाबले से लेकर पाकिस्तान की बौखलाहट तक, पढ़ें आज के 5 सबसे बड़े खेल समाचार

वेस्ट इंडीज ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 218 बॉल बाकी रहते सात विकेट से हराया लेकिन बाद में उसे ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के हाथों शिकस्त मिली.

Updated on: 17 Jun 2019, 07:17 PM

नई दिल्ली:

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का 23वां मैच वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच टॉनटन में खेला जा रहा है. बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. वेस्ट इंडीज ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 218 बॉल बाकी रहते सात विकेट से हराया लेकिन बाद में उसे ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के हाथों शिकस्त मिली जबकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. वहीं, दूसरी ओर बांग्लादेश ने अपने पहले ही मैच में साउथ अफ्रीका को 21 रन से हराया लेकिन बाद में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के हाथों उसे हार झेलनी पड़ी जबकि श्रीलंका के साथ खेला गया मैच बारिश में धुल गया.

1. World Cup, WI vs BAN, Live: वेस्टइंडीज का 7वां विकेट गिरा, शाई होप 96 रन बनाकर आउट

विश्व कप में आज जीत की राह पर वापस लौटने के लिए टॉन्टन के मैदान पर बांग्लादेश और वेस्टइंडीज की टीम एक-दूसरे का सामना करने उतरेगी. दोनों ही टीमों ने इस टूर्नामेंट में बड़ी जीत के साथ आगाज किया था. दोनों टीमों के नाम 4 मैचों में 3 अंक है हालांकि वेस्टइंडीज बेहतर रन रेट के चलते अंकतालिका में बांग्लादेश से ऊपर है.

2. World Cup: कल इंग्लैंड के सामने अफगानिस्तान की होगी कठिन परीक्षा, एक भी मैच नहीं जीत पाए हैं अफगान

मेजबान इंग्लैंड ने आईसीसी विश्व कप-2019 में अभी तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है और चार में तीन मैच अपने नाम किए हैं. मंगलवार को उसका सामना ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में अफगानिस्तान से होना है. अफगानिस्तान जब विश्व कप में आई थी तो उससे अच्छे प्रदर्शन और बड़े उलटफेर की उम्मीद थी, लेकिन अभी तक खेले चार मैचों में वह ऐसा नहीं कर पाई और चारों में उसे हार मिली है. अफगानिस्तान अपनी पहली जीत की तलाश में है तो वहीं मेजबान अपने विजयी क्रम को बनाए रखना चाहेगी. उसके लिए हालांकि चिंता कम नहीं हैं. बेहतरीन फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय मांसपेशियों में खिंचाव के कारण टीम से बाहर हैं तो वहीं कप्तान इयॉन मॉर्गन की फिटनेस पर फैसला अगले 24 घंटों में लिया जाएगा.

3. World Cup: इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, अगले 2 मैचों के लिए बाहर हुए जेसन रॉय, इयोन मोर्गन पर सस्पेंस

आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) 2019 में हर टीम को चोटों के चलते काफी नुकसान उठाना पड़ा है. इससे शायद ही कोई टीम अछूती रह गई है. अब इसका शिकार विश्व कप (World Cup) की मेजबानी कर रही इंग्लैंड (England) की टीम भी हो गई है. हैमस्ट्रिंग इंजरी के चलते फॉर्म में चल रहे इंग्लिश ओपनर जेसन रॉय (Jason Roy) दो मुकाबलों के लिए बाहर हो गए हैं. बता दें कि वेस्टइंडीज (West indies) के खिलाफ मैच के दौरान जेसन रॉय (Jason Roy) को हैमस्ट्रिंग की समस्या हो गई थी, जिसके चलते वह बल्लेबाजी करने नहीं उतरे थे और उनकी जगह जो रूट ने ओपनिंग की थी.

4. World Cup: पाकिस्तान के खिलाफ विजय शंकर ने बनाया खास रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बनें

आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) के महामुकाबले में रविवार को भारत ने पाकिस्तान (Pakistan) को 7वीं बार धूल चटा कर सबसे बड़ी जीत अपने नाम की. भारत के लिए इस मैच में उपकप्तान रोहित शर्मा, कप्तान विराट कोहली, कुलदीप यादव और विजय शंकर (Vijay Shankar) जीत के नायक बनें. बल्लेबाजी में कुछ खास कमाल न दिखाने के बाद विजय शंकर (Vijay Shankar) ने गेंदबाजी में 2 विकेट झटके और भारत को जीत की दहलीज तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. इसके साथ ही विजय शंकर (Vijay Shankar) ने अपने पहले विश्व कप (World Cup) मैच में एक बड़ा विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

5. World Cup: पाकिस्तान की हार पर भड़के शोएब अख्तर, सरफराज अहमद को बताया बददिमाग कप्तान

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoiab Akhtar) ने विश्व कप (World Cup) में भारत से मिली 89 रन से हार के लिये सरफराज अहमद (Sarfraz Ahmed) की ‘बेवकूफाना कप्तानी’ को कसूरवार ठहराया. शोएब अख्तर (Shoiab Akhtar) ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा ,‘मुझे समझ में नहीं आता कि कोई कप्तान इतना अहमक कैसे हो सकता है. सरफराज अहमद (Sarfraz Ahmed) को क्या पता नहीं था कि हम लक्ष्य का पीछा करने में कितने कमजोर हैं. आपको पता होना चाहिये कि आपकी ताकत बल्लेबाजी नहीं गेंदबाजी है.’