logo-image
लोकसभा चुनाव

Team India: ये 3 खिलाड़ी हैं टीम इंडिया के सबसे अनलकी प्लेयर्स, सलेक्टर्स जैसे भूल ही गए

Team India: भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के साथ 3 वनडे मुकाबलों की सीरीज खेल रही है. सीरीज का आज पहला मुकाबला खेला जा रहा है.

Updated on: 22 Sep 2023, 03:43 PM

नई दिल्ली:

Team India: भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के साथ 3 वनडे मुकाबलों की सीरीज खेल रही है. सीरीज का आज पहला मुकाबला खेला जा रहा है. एशिया कप 2023 में कमाल का खेल दिखाकर टीम इस सीरीज को विश्व कप से पहले अपने नाम करने की पूरी कोशिश करेगी. पहले दो वनडे मुकाबलों में टीम ने अपने सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया है. वहीं कुछ ऐसे क्रिकेटर्स हैं जिनके बारे में शायद ही अब कोई बात करता होगा. ये 3 खिलाड़ी टीम इंडिया के इस समय सबसे अनलकी खिलाड़ी के तौर पर जाने जा रहे हैं. 

शिखर धवन

शिखर धवन को टीम के साथ खेले वनडे मुकाबला 2 साल का समय हो गया है. चोट के चलते शिखर धवन टीम से बाहर हुए थे, लेकिन अभी तक वापसी का मौका नहीं मिल सका है. विश्व कप की टीम से भी शिखर धवन का नाम गायब है. इसलिए कह सकते हैं कि शायद ही शिखर धवन वनडे फॉर्मेट में खेलते हुए दिख पाएं. 167 वनडे मैचों में धवन ने 6793 रन बनाए हैं. जिनमें 17 शतक शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS : भारत के खिलाफ मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, पहले वनडे से दो स्टार खिलाड़ी हुए बाहर

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal)

दूसरे अनलकी प्लेयर्स की बात करें तो वो हैं युजवेंद्र चहल. किसी समय में वनडे के फॉर्मेट में युजवेंद्र चहल टीम की जान हुआ करते थे. पर अब विश्व कप की टीम को छोड़िए एशियन्स गेम्स में भी युजवेंद्र चहल को जगह नही दी गई है. कुलचा जोड़ी युजवेंद्र चहल की फेमस हुई थी. लेकिन अब कुलदीप यादव ही टीम में खेलते हुए दिखाई देते हैं. 

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar)

अगला अनलकी नाम है भुवनेश्वर कुमार का. भुवनेश्वर कुमार ने टीम इंडिया के लिए नकल बॉल का इज़ाद किया था. कभी अपनी स्विंग होती गेंदों से भुवनेश्वर कुमार बल्लेबाजों के लिए परेशानी खड़ी कर देते थे. पर इस समय भुवनेश्वर कुमार की बॉल पर हर बल्लेबाज वनडे में शॉट्स खेलता हुआ दिखाई देता है. भुवनेश्वर कुमार को वनडे मुकाबला खेले हुए 3 साल का समय हो गया है. साथ में सलेक्टर्स ने भुवनेश्वर कुमार को विश्व कप में भी जगह नहीं दी है.