logo-image

Team India Record : नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऐसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड? आंकड़े कर देंगे खुश

Team India Record In Ahmedabad : क्या आप जानते हैं अहमदाबाद के इस स्टेडियम में टीम इंडिया का ट्रैक रिकॉर्ड कैसा है? तो आइए मैच से पहले आपको आंकड़ों के बारे में बताते हैं...

Updated on: 13 Oct 2023, 09:17 PM

नई दिल्ली:

Team India Record In Ahmedabad : वर्ल्ड कप 2023 का सबसे बड़ा मुकाबला शनिवार दोपहर 2 बजे से भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में खेले जाने वाले इस महामुकाबले को लेकर हर क्रिकेट फैन में उत्साह है. मगर, क्या आप जानते हैं अहमदाबाद के इस स्टेडियम में टीम इंडिया का ट्रैक रिकॉर्ड कैसा है? तो आइए मैच से पहले आपको आंकड़ों के बारे में बताते हैं...

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अब तक भारतीय टीम ने 18 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 10 में उन्हें जीत मिली है, जबकि 8 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं, पाकिस्तान टीम की बात करें, तो पाक ने अब तक इस मैदान पर सिर्फ एक वनडे मैच खेला है, जिसमें जीत हासिल की थी. ये आंकड़ें कुछ हद तक टीम के पक्ष में ही दिख रहे हैं.

वनडे वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान 7 बार आमने-सामने आए हैं और सातों ही बार टीम इंडिया ने जीत दर्ज की है. पाकिस्तान आज तक भारत को टूर्नामेंट में मात नहीं दे सका है.

ये भी पढ़ें : सोशल मीडिया पर अचानक क्यों ट्रेंड हुआ बाईकॉट भारत-पाक मैच? BCCI की हरकत से नाराज फैंस

पिच पर चलेगा किसका राज

भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) का मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. यहां 1 लाख 32 हजार क्रिकेट फैंस स्टैंड्स में बैठकर मैच का लुफ्त उठाएंगे. अब यदि अहमदाबाद की पिच की बात करें, तो नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए काफी बेहतर मानी जाती है. इस मैदान पर बल्लेबाज जमकर रन बनाते हैं. वहीं तेज गेंदबाजों को भी यहां मदद मिलती है. इसके अलावा जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता है स्पिनर्स का भी रोल अहम हो जाता है. क्रिकेट फैंस को एक हाई स्कोरिंग गेम देखने को मिल सकता है. अब तक इस मैदान पर वर्ल्ड कप 2023 का पहला मैच भी इसी मैदान पर खेला गया था. उस मैच में न्यूजीलैंड ने 283 रनों के टारगेट को 36.2 ओवर में ही हासिल कर लिया था.