News Nation Logo
Banner

जानें न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन के क्‍यों मुरीद हैं टीम इंडिया के कोच रवि शास्‍त्री

पिछले सप्ताह फाइनल में इंग्लैंड को चौकों छक्कों की संख्या के आधार पर विजयी घोषित किया गया चूंकि निर्धारित ओवरों और सुपर ओवर में भी दोनों टीमों के बराबर रन थे .

BHASHA | Edited By : Drigraj Madheshia | Updated on: 17 Jul 2019, 04:28:52 PM

नई दिल्‍ली:

भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri)ने विश्व कप फाइनल में इंग्लैंड के हाथों चौकों छक्कों की गिनती के आधार पर मिली हार को गरिमा से स्वीकार करने के लिये न्यूजीलैंड के कोच केन विलियमसन (KS Williamson) की तारीफ की . पिछले सप्ताह फाइनल में इंग्लैंड को चौकों छक्कों की संख्या के आधार पर विजयी घोषित किया गया चूंकि निर्धारित ओवरों और सुपर ओवर में भी दोनों टीमों के बराबर रन थे .

यह भी पढ़ेंः ऐसे ही नहीं विश्‍व विजेता बना इंग्‍लैंड, आधे से अधिक रन उनके चौके और छक्‍के से बने

शास्त्री ने ट्विटर पर लिखा ,‘‘ आपकी गरिमा और रवैया काबिले तारीफ था . पिछले 48 घंटो में आपने जिस तरीके से गरिमामय आचरण किया है , उसकी दाद देनी होगी . ‘यू नाट जस्ट केन, यू केन एंड एबल ’ . ’’

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन (Kane Williamson) ने हार के बाद मंगलवार को कहा कि ‘फाइनल कोई नहीं हारा है.’ पूर्व और मौजूदा क्रिकेटरों ने न्यू जीलैंड से सहानुभूति जताई है. निर्धारित समय और सुपर ओवर में स्कोर बराबर रहने के बाद चौकों छक्कों की संख्या के आधार पर इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया.

यह भी पढ़ेंः 1983 की विश्‍व विजेता टीम के खिलाड़ियों को मिले थे जितने रुपए उतने में विराट का पानी भी नहीं मिलता

बता दें इंग्लैंड (England) ने रविवार को लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup)-2019 के फाइनल मैच में न्यूजीलैंड को ज्यादा बाउंड्री लगाने के आधार पर मात दी. इंग्लैंड (England) की पारी के आखिरी ओवर में दो रन आउट हुए जिससे मैच सुपर ओवर में गया. यहां भी मैच टाई रहा और मैच का नतीजा बाउंड्री ज्यादा लगाने के आधार पर निकला.

यह भी पढ़ेंः Word Cup 2019: विश्‍व कप के इन धुरंधरों ने बनाए कई कीर्तिमान, इन्‍हें तोड़ना मुश्‍किल

आईसीसी (ICC) के इस 'बाउंड्री के आधार पर जीत' वाले नियम की विश्व कप (World Cup) के बाद काफी आलोचनाएं हो रही हैं. कई लोगों और प्रशंसकों को यह पच नहीं रहा है कि विश्व कप (World Cup) के विजेता का फैसला इस बात से किया गया कि किसने ज्यादा बाउंड्रीज मारीं. इंग्लैंड (England) ने रविवार को लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup)-2019 के फाइनल मैच में न्यूजीलैंड को ज्यादा बाउंड्री लगाने के आधार पर मात दी.

First Published : 17 Jul 2019, 04:28:52 PM

For all the Latest Sports News, World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.