News Nation Logo
Banner

T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान, जानें किसे मिली जगह

टी-20 विश्व कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच ओमान (Oman) और यूएई (UAE) में खेला जाएगा. भारत और पाकिस्तान की टीम एक ही ग्रुप में हैं. 24 अक्टूबर को दुबई में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला जाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 08 Sep 2021, 10:51:20 PM
t20

T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान (Photo Credit: faile photo)

highlights

  • T20 World Cup में धोनी को मिली बड़ी जिम्मेदारी 
  • Oman और यूएई UAE में खेला जाएगा पहला मैच
  • बीसीसीआई मुख्यालय में हुई बैठक के बाद हुआ टीम का ऐलान 

 

New delhi:

टी-20 विश्व कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच ओमान (Oman) और यूएई (UAE) में खेला जाएगा. भारत और पाकिस्तान की टीम एक ही ग्रुप में हैं. 24 अक्टूबर को दुबई में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला जाएगा. टीम इंडिया को इस साल टी20 विश्‍व कप खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा. टीम इंडिया में पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति ने बुधवार को मुंबई में बीसीसीआई मुख्यालय में हुई बैठक के बाद टीम का ऐलान किया हैं. इस बैठक में कप्तान विराट कोहली मैनचेस्टर और कोच रवि शास्त्री लंदन से ऑनलाइन जुड़ें थे. वहीं, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह भी इस बैठक में मौजूद थे.

यह भी पढें : IPL 2021: ये होंगे आईपीएल (IPL) के सबसे ज्यादा रोमांचक मैच!

टीम इंडिया में पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है.चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति ने बुधवार को मुंबई में बीसीसीआई मुख्यालय में हुई बैठक के बाद टीम का ऐलान किया हैं. इस बैठक में कप्तान विराट कोहली मैनचेस्टर और कोच रवि शास्त्री लंदन से ऑनलाइन जुड़ें थे. वहीं, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह भी इस बैठक में मौजूद थे.

ये रहेंगे ऑलराउंडर

फिलहाल ऑलराउंडरों में हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा के नाम पर मुहर लगाई गई हैं. तेज गेंदबाजी विभाग में जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार,दीपक चाहर और मोहम्मद शमी को टीम में जगह मिली हैं. इसके अलावा मोहम्मद सिराज ने भी अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे. टीम में स्पिनरों के लिए युजवेंद्र चहल को मौका मिला है. टीम इंडिया अपना दूसरा मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ 31 अक्टूबर को खेलेगी.  तीसरा मैच अफगानिस्तान के साथ 3 नवंबर को खेला जाएगा.
इसके अलावा टी20 वर्ल्ड कप में क्वॉलिफायर टीम के साथ 5 नवंबर और 8 नवंबर को मुकाबला खेलेगा. भारत के सभी मुकाबले भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे खेले जाएंगे. सुपर 12 के मुकाबले 23 अक्‍टूबर से शुरू होगे. पहले राउंड के मुकाबले 17 अक्‍टूबर से खेले जाएंगे.

ये रहेगी टीम इंडिया 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी.

First Published : 08 Sep 2021, 09:28:38 PM

For all the Latest Sports News, World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.