logo-image

T20 World Cup IND vs SCO: भारत ने स्कॉटलैंड को इतने रनों पर किया ढेर

भारतीय टीम के गेंदबाजों ने आज के अहम मुकाबले में स्कॉटलैंड को 58 रनों पर ढेर कर दिया. भारतीय़ टीम की तरफ से जडेजा और शमी ने 3-3 विकेट अपने नाम किया.

Updated on: 05 Nov 2021, 09:05 PM

नई दिल्ली:

भारत ने आज के अहम मुकाबले में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. टीम की तरफ से रविंद्र जडेजा और मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी की. यही कारण है कि स्कॉटलैंड की टीम 85 रनों पर ही ढेर हो गई. गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के बाद  बल्लेबाजों को अपने बल्ले से कमाल दिखाना होगा. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल को पिछले मुकाबले की तरह ही आज के मुकाबले में भी वैसी ही बल्लेबाजी करनी होगी, जैसी अफगानिस्तान के खिलाफ की थी. क्योंकि टीम को अच्छे रन रेट से आज का मैच जीतना है.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं हुई. सलामी बल्लेबाज काइल कोएट्जर सात गेंदों में एक रन बनाकर आउट हो गये. उनके पीछे-पीछे दूसरे सलामी बल्लेबाज जार्ज मन्सी भी 24 रन बनाकर चलते बनें. इसके बाद स्कॉटलैंड का कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं पाया. भारतीय टीम के गेंदबाजों के आगे स्कॉटलैंड के बल्लेबाजों ने घुटने टेंक दिए. 

आज के मैच में भारतीय टीम के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की है. कप्तान कोहली ने गेंदबाजी की शुरुआत जसप्रीत बुमराह के कराई. बुमराह ने 3.4 ओवर की गेंदबाजी की 10 रन देकर 1 मेडन डालते हुए 2 विकेट अपने नाम किया. वरुण चक्रवर्ती ने 3 ओवर की गेंदबाजी की 15 रन दिया. रविचंद्रन अश्विन ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 29 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया. मोहम्मद शमी ने 3 ओवर की गेंदबाजी की 14 रन देते हुए 1 मेडन डालकर 3 विकेट अपने नाम किया. रविंद्र जडेजा ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 15 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किया.