logo-image

Shubman Gill : चोटिल शुभमन गिल ने दर्द में छोड़ा मैदान, क्या बल्लेबाजी के लिए आएंगे वापस?

Shubman Gill : शुभमन गिल कमाल की बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन तभी उन्हें इंजरी हो गई और उन्होंने दर्द से कराहते हुए मैदान छोड़ दिया है...

Updated on: 15 Nov 2023, 04:20 PM

नई दिल्ली:

Shubman Gill : वर्ल्ड कप 2023 का सेमीफाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है. जहां, पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए शतक की ओर तेजी से बढ़ रहे थे. लेकिन तभी जब वह 79 के स्कोर पर पहुंचे, तभी उन्हें क्रैंप की प्रॉब्लम हुई और फिजियो के साथ वह मैदान से बाहर चले गए. अब हर कोई जानना चाहता है कि वह वापस आएंगे या नहीं?

Shubman Gill ने दर्द में छोड़ा मैदान

तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे शुभमन गिल ने 65 गेंदों पर 79 रनों की बेहतरीन पारी खेली. वह शतक बनाते, लेकिन उससे पहले ही गिल की हेमस्ट्रिंग खिंच गई और वह मैदान पर कराहते नजर आए. इसके बाद तुरंत फिजियो मैदान पर पहुंचे. उनका इलाज करने के बाद फिजियो ने इशारा करते हुए बताया कि गिल को रिटायर्ड हर्ट होना होगा. इस टूर्नामेंट में अब तक वानखेड़े में खेले गए ज्यादातर मुकाबलों में कोई ना कोई प्लेयर क्रैप का शिकार हुआ ही है. हाल ही में ग्लेन मैक्सवेल ने अफगानिस्तान के खिलाफ क्रैम्प से जूझते हुए 201 रनों की पारी खेली थी.

आपको बता दें, मुंबई में मौसम इस वक्त काफी गर्म है और उन्हें गर्मी से दिक्कत हो रही थी, जिसके बाद वह रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर चले गए. गिल के रिटायर्ड हर्ट होने के बाद श्रेयस अय्यर मैदान पर आए और वह विराट कोहली के साथ साझेदारी जमा रहे हैं.

ये भी पढ़ें : Rohit Sharma : 47 रन बनाकर भी रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा गए रोहित शर्मा, सेमीफाइनल में रचा इतिहास

क्या फिर बैटिंग करने आएंगे शुभमन गिल?

शुभमन गिल को क्रैंप हुआ है. ऐसे में ये कहा जा सकता है कि वह थोड़ी देर आराम करके बल्लेबाजी के लिए वापस आ सकते हैं. हालांकि, अब तक बीसीसीआई की तरफ से गिल की इस चोट पर कोई अपडेट नहीं आई है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने अच्छी शुरुआत की. पहले रोहित शर्मा और शुभमन गिल के बीच 71 रनों की साझेदारी हुई. फिर गिल के रिटायर्ड हर्ट होने से पहले विराट-गिल के बीच भी 93 रनों की पार्टनरशिप की है. 

हालांकि, यदि भारत को सेमीफाइनल में जीत सुनिश्चित करनी है, तो बोर्ड पर एक बड़ा टोटल सेट करना होगा. चूंकि, वानखेड़े स्टेडियम में हमने बड़े-बड़े टोटल को भी चेज होते देखा है.