logo-image

Shreyas Iyer Century : सेमीफाइनल में चमके श्रेयस अय्यर, छक्कों की बारिश के साथ बनाया 5वां वनडे शतक

Shreyas Iyer Century : वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल मैच में विराट कोहली के बाद अब श्रेयस अय्यर ने भी सेंचुरी पूरी कर ली है.

Updated on: 15 Nov 2023, 07:46 PM

नई दिल्ली:

Shreyas Iyer Century : वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मैच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है. जहां, पहले विराट कोहली ने शतक लगाया और फिर तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस अय्यर ने भी अपनी सेंचुरी पूरी कर ली है. वर्ल्ड कप 2023 में ये अय्यर का दूसरा शतक है और जिस अंदाज में उन्होंने ये पारी खेली है, उसकी जितनी तारीफ की जाए, कम ही होगी. अय्यर ने अपनी पारी में 8 छक्के लगाने के साथ मोस्ट इंटरटेनिंग इनिंग खेली.

Shreyas Iyer ने जड़ा शतक

न्यूजीलैंड के साथ खेले जा रहे सेमीफाइनल मैच में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए श्रेयस अय्यर ने अपनी बल्लेबाजी से शमा बांध दिया. उन्होंने छक्के-चौकों की बारिश करते हुए अपना 5वां वनडे शतक बना दिया है. अय्यर ने अपने शतक को पूरा करने के लिए 67 गेंदों का इस्तेमाल किया. इतना ही नहीं अपनी इस इनिंग में उन्होंने 4 चौके और 8 गगनचुंबी छक्के भी लगाए. अय्यर का ये पहली वनडे वर्ल्ड कप है और उन्होंने इसमें 2 शतक लगाकर अपनी काबिलियत को साबित कर दिया है. हालांकि, अय्यर अपने इस शतक को और बड़ा बनाते, लेकिन उससे पहले ट्रेंड बोल्ट ने उन्हें 105(70) के स्कोर पर चलता कर दिया. 

इससे पहले अय्यर ने ने नीदरलैंड के साथ खेले गए पिछले ही मैच में 128 रनों की शतकीय पारी खेली थी. यानि अय्यर ने वर्ल्ड कप 2023 में बैक टू बैक 2 शतक जड़ दिए हैं.

ये भी पढ़ें : Virat kohli Centuries : विराट कोहली ने जड़ा 50वां वनडे शतक, जानें कितने साल बाद टूटा सचिन का महारिकॉर्ड

एलीट क्लब में हुए शामिल

वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल मैच में श्रेयस अय्यर ने 67 गेंदों में शतक लगाया और एलीट क्लब में शामिल हो गए हैं. जी हां, सौरव गांगुली, रोहित शर्मा और विराट कोहली के बाद अब अय्यर वर्ल्ड कप के नॉकआउट मैच में शतक लगाने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. आपको बता दें, इसी मैच में विराट ने भी सेंचुरी लगाकर इस लिस्ट में जगह बनाई थी और अब अय्यर भी इसमें शुमार हो गए हैं.

ये भी पढ़ें : श्रेयस अय्यर का शतक देख ये क्या करने लगे रोहित, ड्रेसिंग रूम से वायरल हुआ फनी VIDEO