logo-image

World Cup 2019 में ऐसा रहा सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का करियर, पढ़ें पूरी खबर

आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC World Cup) में भारतीय सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) तीन हफ्ते के लिए मैदान पर नहीं उतर पाएंगे.

Updated on: 11 Jun 2019, 02:14 PM

नई दिल्ली:

आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC World Cup) में भारतीय सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) तीन हफ्ते के लिए मैदान पर नहीं उतर पाएंगे, जिससे इंडिया टीम की चिंता बढ़ गई है. शिखर धवन का वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) में शानदार प्रदर्शन रहा है. दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को इंडिया टीम हरा चुकी है.

वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) में इंडिया टीम अब तक दो मैच खेली है. दोनों मैच की जीत के पीछे शिखर धवन का विशेष योगदान रहा है. दूसरे मैच में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ 117 रनों की पारी खेली और इस दौरान उन्होंने 16 चौके लगाए.इस पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था.

विश्व कप (World Cup) में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ भारत के लिए पहला शतक लगाने का रिकॉर्ड अजय जडेजा के नाम हैं. 1999 विश्व कप (World Cup) में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ खेलते हुए इसी मैदान पर अजय जडेजा ने 138 गेंद में 100 रन की पारी खेली थी. इस दौरान 7 चौके और 2 छक्के भी जड़े थे.

टीम इंडिया ने पहले ही मैच में शानदार जीत दर्ज कर टूर्नामेंट की जबरदस्त शुरुआत की. साउथ अफ्रीका के साथ खेले गए इस मैच में भारत ने 6 विकेट से जीत हासिल की है. इस मैच में शिखर धवन सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गए थे. वहीं, भारत का अगला मैच 13 जून को नाटिंघम में न्यूजीलैंड से होगा.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान शिखर धवन के नाथन कोल्टर नाइल की गेंद पर बायें हाथ के अंगूठे में चोट लगी थी, जिसके लिए उन्हें चिकित्सीय उपचार करवाना पड़ा है. फिजियो पैट्रिक फरहार्ट ब्रेक के दौरान उनकी जांच करते रहे. उनके अंगूठे पर टेप लगी हुई थी और ऐहतियातन आस्ट्रेलियाई पारी के दौरान उन्होंने क्षेत्ररक्षण नहीं किया था. रविंद्र जडेजा उनकी जगह क्षेत्ररक्षण करने उतरे थे.