logo-image

युजवेंद्र चहल ने तोड़ा जवागल श्रीनाथ का शर्मनाक रिकॉर्ड, नहीं रखना चाहेंगे याद

इससे पहले सबसे अधिक रन लुटाने का शर्मनाक रिकॉर्ड भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ के नाम था.

Updated on: 01 Jul 2019, 08:30 AM

नई दिल्‍ली:

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 38वें मुकाबले में भारत के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, जिसे शायद वो खुद भी याद करना नहीं चाहेंगे. चहल ने रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ 10 ओवर के स्पेल में 88 रन लुटा दिए. चहल ने 7 चौके और 6 छक्के खाए. इसके साथ ही वे वर्ल्ड कप में किसी एक मैच में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए. इससे पहले सबसे अधिक रन लुटाने का शर्मनाक रिकॉर्ड भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ के नाम था.

यह भी पढ़ें : रिकॉर्ड मशीन विराट कोहली के नाम एक और रिकॉर्ड, World Cup में लगातार 5 मैचों में 5 अर्द्धशतक

श्रीनाथ ने 2003 के वर्ल्ड कप के खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 10 ओवर में 87 रन लुटाए थे, जिसमें 9 चौके और 3 छक्के शामिल थे. उनका रिकॉर्ड तोड़ते हुए रविवार के मैच में चहल ने 10 ओवर के अपने कोटे में 88 रन लुटा दिए और इस मैच में वह कोई भी विकेट नहीं ले पाए. वर्ल्ड कप के किसी मैच में टीम इंडिया के किसी गेंदबाज द्वारा खर्च किए गए सबसे ज्यादा रन हैं.

इस वर्ल्ड कप में युजवेंद्र चहल अब तक 6 मैचों में 32 की औसत से 10 विकेट ले चुके हैं, जिसमें 51 रन देकर 4 विकेट झटकना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. यह प्रदर्शन उन्‍होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ किया था. वैसे वनडे क्रिकेट की बात की जाए तो सबसे ज्यादा रन देने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के माइकल लुईस के नाम है. लुईस ने 12 मार्च 2006 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 10 ओवरों में 113 रन दिए थे. वहीं, इस मामलें में भारतीय रिकॉर्ड भुवनेश्वर कुमार ने 2015 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 10 ओवरों में 106 रन खर्च किए थे.