logo-image

नगिदी के सहारे सेमीफाइनल की उम्मीदें संजो रहा दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड से कल भिड़ेगा

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को आईसीसी विश्व कप-2019 (ICC World Cup 2019) के अपने अगले मैच में बुधवार को न्यूजीलैंड (New Zealand ) का सामना करना है.

Updated on: 18 Jun 2019, 05:35 PM

highlights

  • नगिदी और राबादा की जोड़ी किसी भी बल्लेबाजी क्रम को तोड़ सकती है
  • इमरान ताहिर न्यूजीलैंड (New Zealand ) के बल्लेबाजों की परीक्षा लेंगे
  • 10 टीमों की अंकतालिका में न्यूजीलैंड की टीम दूसरे स्थान पर 

बर्मिघम:

अफगानिस्तान के खिलाफ जीत का खाता खोलने के बाद दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को आईसीसी विश्व कप-2019 (ICC World Cup 2019) के अपने अगले मैच में बुधवार को न्यूजीलैंड (New Zealand ) का सामना करना है. दोनों टीमें एजबेस्टन मैदान पर आमने-सामने होंगी. अपने पहले तीन मैचों में हार झेलने वाली दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने अफगानिस्तान के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन किया और उसकी स्पिन के खिलाफ की कमजोरी दिखने को नहीं मिली थी. 

इस मैच में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के लिए अच्छी बात यह थी कि उसके सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला लय में आ रहे हैं. अमला ने अफगानिस्तान के खिलाफ आराम से विकेट पर पैर जमाए थे और वो आत्मविश्वास हासिल किया था जो उन्हें आने वाले मैचों में मददगार साबित हो सकता है.  लेकिन अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड (New Zealand ) में काफी अंतर है. कीवी टीम काफी संतुलित है और बेहतरीन फॉर्म में भी. इस मैच में जीत दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को सेमीफाइनल की दौड़ में बनाए रखेगी.

यह भी पढ़ेंः Sania Mirza Vs Veena Malik : सानियां मिर्जा बोलीं, ' मैं पाकिस्‍तान की मां नहीं हूं..'

अफगानिस्तान के खिलाफ क्विंटन डी कॉक ने भी बेहतरीन पारी खेली थी. कीवी टीम के खिलाफ एक बार फिर दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के शीर्ष क्रम को बेहतर करना जारी रखना होगा जबकि मध्य क्रम को भी अपनी लय में आना होगा खासकर डेविड मिलर और ज्यां पॉल ड्यूमिनी को.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच बनना चाहते हैं रोहित शर्मा? जानें क्या है पूरा माजरा

गेंदबाजी में कागिसो रबादा और इमरान ताहिर न्यूजीलैंड (New Zealand ) के बल्लेबाजों की परीक्षा लेंगे. इन दोनों के अलावा आंदिले फेहुलक्वायो भी अच्छी फॉर्म में हैं, लेकिन सबसे अच्छी बात यह है कि लुंगी नगिदी चोट के बाद वापसी कर रहे हैं और इससे दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को काफी मजबूती मिलेगी.

यह भी पढ़ेंः World Cup: वेस्टइंडीज के खिलाफ 124 रनों की पारी खेल शाकिब अल हसन ने बनाया ये रिकॉर्ड, पढ़ें ये पूरी रिपोर्ट

नगिदी का टीम में आना कीवी टीम के लिए चिंता बढ़ा सकता है. उनकी और राबादा की जोड़ी किसी भी बल्लेबाजी क्रम पर कहर बरपा सकती है. 10 टीमों की अंकतालिका में कीवी टीम दूसरे स्थान पर बैठी है. इस टीम के लिए चिंता शुरु से मध्य क्रम रहा है जो निरंतर नहीं हैं. मार्टिन गुप्टिल, कप्तान केन विलियम्सन अच्छी फॉर्म में हैं तो अनुभवी रॉस टेलर भी लय में आ गए हैं.

यह भी पढ़ेंः VIDEO: भारत से हार के बाद पाकिस्‍तान में हाहाकार, टूट रहे टीवी सेट

कीवी टीम की गेंदबाज भी शानदार चल रही है. ट्रेंट बाउल्ट उसके लिए तुरुप का इक्का हैं जो दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के ऊपरी क्रम को ढेर करने का दम रखते हैं. मैट हेनरी, लॉकी फग्र्यूसन, मिशेल सैंटनर भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं.

टीमें (संभावित) 

न्यूजीलैंड (New Zealand ) : केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम ब्लंडल, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डी ग्रांडहोम, लॉकी फग्र्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, टॉम लाथम, कोलिन मनुरो, जिम्मी नीशाम, हेनरी निकोलस, मिशेल सैंटनर, ईश सोढी, टिम साउदी, रॉस टेलर.

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), डेविड मिलर, एडिन मार्कराम, हाशिम अमला, रासी वैन डेर डुसैन, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), कागिसो रबाडा, लुंगी नगिदी, इमरान ताहिर, तबरेज शम्सी, ज्यां पॉल ड्यूमिनी, आंदिले फेहुक्वायो, ड्वयान प्रीटोरियस, क्रिस मौरिस.