News Nation Logo
Banner

World Cup 2019: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट को लेकर दिया 'नया सुझाव'

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि बाउंड्री की संख्या के आधार विजेता के फैसले के बजाय दूसरा सुपर ओवर होना चाहिए.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 17 Jul 2019, 11:55:43 AM
सचिन तेंदुलकर (फाइल फोटो)

सचिन तेंदुलकर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

World Cup 2019: विश्वकप फाइनल के परिणाम और उसके बाद जारी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि सुपर ओवर में टाई होने पर अधिक बाउंड्री के आधार पर फैसला नहीं होना चाहिए था. सचिन ने कहा कि जो भी हुआ वो निर्धारित नियमों के आधार पर हुआ. हालांकि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) सचिन तेंदुलकर की इस सलाह को आगामी टूर्नामेंट में अमल में लाने पर विचार कर सकता है.

यह भी पढ़ें: भारत के लिए खुशखबरीः 2023 वर्ल्ड कप जीतेगी टीम इंडिया, ऐसे मिलेगी जीत!

गौरतलब है कि रविवार को हुआ मैच सुपर ओवर में पहुंच गया. सुपर ओवर में मैच पहुंचने के बाद मैच टाई हो गया. फाइनल मुकाबले में ज्यादा बाउंड्री लगाने की वजह से इंग्लैंड को विजेता घोषित कर दिया गया. हालांकि सचिन तेंदुलकर को यह तरीका पसंद नहीं आया है और उन्होंने इस फैसले पर अपनी नाखुशी जताई है. इसके अलावा ओवर थ्रो विवाद भी बड़ा विषय बन गया है.

यह भी पढ़ें: सोशल मीडिया पर छाया टीम इंडिया का जादू, ट्विटर पर जीता विश्व कप की जंग

सचिन तेंदुलकर ने दूसरे सुपर ओवर की वकालत की
सचिन ने कहा है कि बाउंड्री की संख्या के आधार विजेता के फैसले के बजाय दूसरा सुपर ओवर होना चाहिए, वो भी तब जब विश्वकप जैसा फाइनल हो रहा हो. तेंदुलकर का कहना है कि उन्हें लगता है कि दोनों टीमों को बाउंड्री के बजाय एक अन्य सुपर ओवर के जरिए विजेता का चुनाव करने पर फैसला करना चाहिए था.

First Published : 17 Jul 2019, 10:54:44 AM

For all the Latest Sports News, World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×