logo-image

महेंद्र सिंह धोनी के बैटिंग ऑर्डर को लेकर सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली ने उठाए सवाल

5 रन पर 3 विकेट गिरने के बाद दिनेश कार्तिक की जगह महेंद्र सिंह धोनी को उतारा जा सकता था या फिर वह हार्दिक के स्थान पर भी आ सकते थे. इस दौरान वह क्रीज पर होते तो सामने वाले बैट्समैन का भी मार्गदर्शन कर सकते थे.

Updated on: 12 Jul 2019, 10:27 AM

highlights

  • ऊपरी क्रम में महेंद्र सिंह धोनी की जरूरत थी टीम को
  • दिनेश कार्तिक की जगह धोनी उतरते तो मैच अलग होता
  • साथी खिलाड़ी का मार्गदर्शन कर सकते थे महेंद्र सिंह धोनी

नई दिल्‍ली:

वर्ल्‍ड कप सेमीफाइनल में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मैच में विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के बैटिंग ऑर्डर को लेकर दिग्‍गजों ने सवाल उठाए हैं. मैच में महेंद्र सिंह धोनी को नंबर 7 पर बैटिंग के लिए उतारा गया था, जबकि टॉप ऑर्डर और मध्‍यक्रम लड़खड़ा गया था. टीम इंडिया के फैंस से लेकर दिग्गज क्रिकेटर रहे सचिन तेंडुलकर और सौरभ गांगुली ने टीम प्रबंधन से पूछा है कि धोनी को नंबर 7 पर क्यों उतारा गया? बैटिंग ऑर्डर टीम मैनेजमेंट तय करती है, जिसमें कप्तान, उपकप्तान और कोच शामिल होते हैं.

यह भी पढ़ें : सेमीफाइनल में भारत की हार पर पाकिस्तानी फैंस ने दिया ऐसा रिएक्शन

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया को अनुभवी बल्‍लेबाज की जरूरत थी, जो ऊपर आकर बैटिंग करे और अपने साथी खिलाड़ी का भी हौसला बढ़ाता रहे, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी को हमेशा की तरह नंबर 7 पर उतारा गया और परिणाम सभी के सामने है.

हालांकि मीडिया रिपोर्टों में यह भी बताया जा रहा है कि क्रीज पर देर से उतरने का निर्णय खुद महेंद्र सिंह धोनी का था. 5 रन पर 3 विकेट गिरने के बाद दिनेश कार्तिक की जगह महेंद्र सिंह धोनी को उतारा जा सकता था या फिर वह हार्दिक के स्थान पर भी आ सकते थे. इस दौरान वह क्रीज पर होते तो सामने वाले बैट्समैन का भी मार्गदर्शन कर सकते थे, जैसे उन्‍होंने रविंद्र जाडेजा का किया.

यह भी पढ़ें : धोनी के संन्यास लेने की खबरों पर लता मंगेशकर ने की इमोशनल अपील, बोलीं- ऐसा मत सोचिए

यह भी कहा जा रहा है कि तीसरा विकेट गिरने के बाद से ही महेंद्र सिंह धोनी पैड पहनकर तैयार थे. विकेट गिरने की आपाधापी में विराट या रोहित इस स्थिति में नहीं थे कि धोनी को कोई डायरेक्शन दे सकें. ऐसे में एक तरह से अपना बैटिंग ऑर्डर खुद धोनी को तय करना था.