logo-image

Rohit Sharma on Chris Gayle : इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के बाद क्रिस गेल पर किया बोले रोहित शर्मा?

Most International Sixes : रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्को का क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ा. जिसके बाद उन्होंने गेल के लिए दिलचस्प बात कही.

Updated on: 12 Oct 2023, 12:32 PM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma IND vs AFG : वर्ल्ड कप 2023 में बुधवार को खेले गए मुकाबले में भारत ने आफगानिस्तान को 8 विकेट शिकस्त दिया. इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कई बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम किया. एक बड़ा रिकॉर्ड इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का था. दरअसल Rohit Sharma इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने इस मामले में क्रिस गेल को पीछे छोड़ दिया है. जब मैच के बाद उनसे इस रिकॉर्ड के बारे में बात की गई तो उन्होंने क्रिस गेल के लिए बेहद ही दिलचस्प जवाब दिया. 

मैच के बाद रोहित शर्मा से पूछा गया कि क्या उन्हें पता है कि उन्होंने किस शख्स का रिकॉर्ड तोड़ा है तो रोहित ने तुरंत जवाब दिया- 'मेरे दोस्त क्रिस गेल का'. इसके बाद उनसे पूछा गया कि क्रिस गेल के लिए वह क्या मैसेज देंगे. इस पर रोहित ने कहा, 'यूनिवर्स बॉस तो यूनिवर्स बॉस हैं. इतने सालों में मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है. हमने उन्हें सिक्स-हिटिंग मशीन के तौर पर देखा है. हम दोनों एक ही नंबर (45) की जर्सी पहनते हैं. तो नंबर-45 ने यह काम किया है. मुझे पता है कि वह हमारे लिए खुश होंगे.'

यह भी पढ़ें: IND vs AFG : टीम इंडिया ने लगाई प्वॉइंट्स टेबल पर छलांग, पाकिस्तान रह गया पीछे

'नहीं सोचा था कि इस तरह छक्के लगा पाऊंगा'

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्कों का यह रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करने के बाद Rohit Sharma ने कहा, 'मैंने जब खेलना शुरू किया तो मैंने नहीं सोचा था कि मैं छक्के जड़ पाऊंगा. इन छक्कों की संख्या को छोड़िए. मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं इस तरह छक्के लगाने की काबिलियत रखता हूं. निश्चित तौर पर ये इतने सालों की कड़ी मेहनत है. मैंने इन बीते सालों में जो कुछ किया है, उससे मैं बहुत खुश हूं. मैं यह काम आगे भी जारी रखना चाहता हूं.'

रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में 84 गेंद पर 131 रनों की शानदार पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 5 छक्के जड़े. इसी के साथ इंटरनेशनल में उनके नाम अब कुल 556 छक्के हो गए हैं. उन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट की 473 पारियों में इस आंकड़े को छुआ है. इस लिस्ट में अब क्रिस गेल दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. गिल के नाम अब 483 मैचों में 553 छक्के हैं.