logo-image

IND vs AUS ODI World Cup 2023 : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस प्लेइंग11 के साथ उतरेंगे रोहित शर्मा, MI के 6 प्लेयर्स शामिल!

IND vs AUS ODI World Cup 2023 : टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से करेगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकबला चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा.

Updated on: 07 Oct 2023, 04:19 PM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma On Shubman Gill :  वनडे वर्ल्ड कप 2023 में का (5 अक्टूबर) आगाज हो चुका है. वहीं मेजबान भारत अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से करेगा. दोनों टीमें चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और टीम जमकर पसीना बहा रहे हैं. टीम इंडिया  वर्ल्ड में जीत के साथ आगाज करना चाहेगी. वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग XI में मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों की भरमार देखने को मिल सकती है. आइए जानते हैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इडिया (Team India) की संभावित प्लेइंग XI क्या हो सकती है .

वर्ल्ड कप के ओपनिंग मैच में इंग्लैंड का सामना न्यूजीलैंड से हुआ. वहीं दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान और नीदरलैंड की भिड़ंत थी. अब सबकी निगाहें मेजबान भारत के मुकाबले पर है. भारतीय क्रिकेट टीम अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को चेन्नई में खेलेगी. इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपनी प्लेइंग XI लगभग तैयार कर ली है.

यह भी पढ़ें: Asian Games 2023 Badminton : भारत ने बैडमिंटन में रचा इतिहास, एशियन गेम्स में पहली बार जीता Gold

रोहित शर्मा की प्लेइंग XI में उनकी आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों का दबदबा रह सकता है। मुंबई इंडियंस की वर्तमान टीम से खुद कप्तान रोहित शर्मा, विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव शामिल हो सकते हैं।

पूर्व में मुंबई इंडियंस का हिस्सा रह चुके ये 2 खिलाड़ी भी होंगे शामिल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग XI में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाड़ियों की भरमार हो सकती है. MI के 4 खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में टीम इंडिया के प्लेइंग 11 में मौका मिल सकता है. वहीं मुंबई इंडियंस का हिस्सा रह चुके हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनना तय है.

यह भी पढ़ें: IND vs AFG Asian Game 2023 : भारत ने क्रिकेट में जीता गोल्ड, ऋतुराज गायकवाड़ Gold जीतने वाले बने पहले भारतीय कप्तान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसी हो सकती Team India की प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रनआश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह