logo-image

ऋषभ पंत की पारी देख युवराज सिंह और सुरेश रैना ने जानें क्‍या कहा..

बांग्लादेश के खिलाफ युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 41 गेंदों में 48 रनों की तेज पारी भी इस जीत में अहम भूमिका निभाई.

Updated on: 03 Jul 2019, 02:27 PM

नई दिल्‍ली:

टीम इंडिया ने बेशक मंगलवार को आईसीसी विश्व कप-2019 (ICC World Cup 2019) के मुकाबले में बांग्लादेश को 28 रनों से हरा दिया हो लेकिन यह जीत उसे आसानी से नहीं मिली. क्योंकि बांग्लादेश ऑल आउट न होने से पहले तक मैच में थी. इस जीत के बाद भारत ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है. बांग्लादेश के खिलाफ युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 41 गेंदों में 48 रनों की तेज पारी भी इस जीत में अहम भूमिका निभाई. पंत की पारी को लेकर दिग्गज भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने उनकी जमकर तारीफ की है.

World Cup Schedule Points Table | Video |TEAM SQUAD | World Cup Photos

युवराज सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा, "मुझे लगता है कि हमें पंत के रूप में भविष्य के लिए नंबर 4 का बल्लेबाज मिल गया है. पंत को सही तरीके से तैयार किया जाना चाहिए. "

वर्ल्ड कप 2019 के लिए जब भारतीय टीम की घोषणा हुईं तो इसमें ऋषभ पंत का नाम नहीं था. पंत का नाम नहीं होने पर भारत समेत दुनिया के दिग्‍गज क्रिकेटरों ने चयन समिति की आलोचना की थी. पंत का सौभाग्य था कि शिखर धवन दुर्भाग्यशाली रूप से चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए और उन्हें टीम में शामिल होने का मौका मिला.

यह भी पढ़ें : IND vs BAN: बांग्लादेश को हरा सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, 28 रनों से हराया

इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप में अपने डेब्यू मैच के दौरान पंत ने 29 गेंदों में 32 रनों की पारी खेली थी और अब तक खेले दो मैचों में ही उन्होंने 40 की औसत और लगभग 115 की स्ट्राइक रेट के साथ 80 रन बनाकर अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं. पंत की बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई पारी से भारत के बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना भी काफी प्रभावित हुए हैं और उन्होंने भी ट्विटर पर पंत की खूब सराहना की है.

रैना ने ट्विटर पर लिखा, "पंत ने तो आज फील्ड पर कमाल कर दिया. उन्होंने बेहद कॉन्फिडेंट पारी खेली है और वह शानदार फॉर्म में हैं. "

यह भी पढ़ें : World Cup: बर्मिंघम में रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने

पंत ने दोनों ही मैचों में कुछ अच्छे शॉट खेले थे, लेकिन दोनों ही बार तेजी से रन बनाने के चक्कर में उन्होंने अपना विकेट गंवा दिया. पंत की सबसे बड़ी कमजोरी उनकी रनिंग बिटवीन विकेट है.