logo-image

ENG Vs NZ: इंग्‍लैंड के खिलाफ न्‍यूजीलैंड की बैटिंग देख बैठने लगा पाकिस्‍तानियों का दिल

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच डरहम में चल रहे मुकाबले पर 20 करोड़ पाकिस्तानियों की जान अटकी हुई है.

Updated on: 04 Jul 2019, 10:26 AM

नई दिल्‍ली:

विश्व कप (ICC World Cup 2019) में आज यानी बुधवार 3 जुलाई को मेजबान इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच डरहम में चल रहे मुकाबले पर 20 करोड़ पाकिस्तानियों की जान अटकी हुई है. डरहम में आज जीतने वाली टीम सेमीफाइनल (World Cup Semi Final) में पहुंच जाएगी. इंग्लैंड अगर जीता तो वह 12 अंक के साथ सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा. अगर आज के मैच में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को हरा दिया तो पाकिस्तान की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें कायम रहेंगी.

World Cup Schedule Points Table | Video |TEAM SQUAD | World Cup Photos

झटके पर झटका और पाकिस्‍तान के फैंस निराश

इंग्लैंड ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 305 रन बनाए और सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए न्यूजीलैंड को 306 रनों का लक्ष्य दिया. न्‍यूजीलैंड की शुरूआत बेहद खराब रही. 61 पर उसके 3 महत्‍वपूर्ण बल्‍लेबाज पवेलियन लौट गए. न्‍यूजीलैंड को पहला झटका पहले ही ओवर लगा जब स्‍कोर केवल 2 रन था. गुप्‍टिल भी 8 रन बनाकर चलते बने. न्‍यूजीलैंड को सबसे बड़ा झटका उनके कप्‍तान केन विलियम्‍सन के आउट होने से लगा. विलियम्‍सन केवल 27 रन बना सके. रही सही कसर पूरी कर दी टेलर ने. इनफार्म बल्‍लेबाज रॉस टेलर रनआउट हो गए. इधर न्‍यूजीलैंड के विकेट गिर रहे थे उधर पाकिस्‍तानियों का दिल बैठा जा रहा था. सोशल मीडिया पर इस मैच से पाकिस्‍तानियों की उम्‍मीद पर मीम्‍स की बाढ़ आ गई है. आइए देखें इन मीम्‍स में क्‍या है..

पाकिस्‍तान की उम्‍मीद टूटेगी

अगर आज के मैच में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को हरा दिया तो पाकिस्तान की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें कायम रहेंगी. इसके लिए उसे बांग्लादेश को हराना होगा. बांग्लादेश पर जीत के साथ ही पाकिस्तान सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लेगा.अगर इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड से मैच हार जाती है, तो उसे उम्मीद करनी होगी कि बांग्लादेश-पाकिस्तान के मैच में बांग्लादेश की जीत हो, ताकि 10 अंकों के साथ इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंच जाए.

अगर 5 जुलाई को होने वाले मैच में बांग्लादेश (7 अंक) ने पाकिस्तान (9 अंक) को हरा दिया तो न्यूजीलैंड 11 अंकों के साथ सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम बन जाएगी. वहीं अगर इस मैच को पाकिस्तान ने जीत लिया तो फिर दोनों टीमों के अंक समान हो जाएंगे और अगले दौर की टीम का फैसला नेट रनरेट के आधार पर होगा.