logo-image

विश्‍व कप से बाहर पाकिस्‍तान के कोच मिकी आर्थर का अब नेट रनरेट का रोना

पाकिस्तान ने शुक्रवार को बांग्लादेश को भारी अंतर से हरा दिया, लेकिन बेहतर नेट रन रेट के चलते न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई.

Updated on: 06 Jul 2019, 02:54 PM

लंदन:

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मिकी आर्थर ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) से नेट रन रेट के नियमों पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया है. कोच का कहना है कि नेट रन रेट से पहले दोनों टीमों के बीच खेले गए मुकाबले को प्राथमिकता देनी चाहिए.  पाकिस्तान की टीम बांग्लादेश के खिलाफ मिली 96 रन की जीत के बावजूद आईसीसी विश्व कप-2019 से बाहर हो गई.

यह भी पढ़ेंः सबसे बड़ा सवालः सेमीफाइनल में किस टीम से दो-दो हाथ करेगी टीम इंडिया, देखें समीकरण

आर्थर ने कहा, "मैं चाहूंगा कि आईसीसी हेड टू हेड (दो देशों के बीच खेले गए मुकाबले) पर विचार करे क्योंकि आज रात हम सेमीफाइनल में होते. यह निराशाजनक है क्योंकि यह हमारे केवल पहले मैच के कारण हुआ है, जिसमें हमें वेस्टइंडीज के खिलाफ हार मिली. "

यह भी पढ़ेंः PAK Vs BAN Video: सेमीफाइनल से बाहर पाकिस्‍तान के खिलाड़ियों की राह कुछ इस तरह से देख रहे हैं फैंस

उन्होंने कहा, "हमारे पास आस्ट्रेलिया को हराने का मौका था, लेकिन ऐसा हो न सका. " पाकिस्तान ने शुक्रवार को बांग्लादेश को भारी अंतर से हरा दिया, लेकिन बेहतर नेट रन रेट के चलते न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई.

यह भी पढ़ेंः World Cup: आईसीसी के ट्वीट से भड़के पाकिस्तानी प्रशंसक, करने लगे ट्रोल

आर्थर ने कहा, "सिस्टम ने हमारे साथ जो किया सो किया. लेकिन एक खराब मैच के बाद हम वापसी करने के लिए संघर्ष करते हैं. इसलिए यह बहुत निराशाजनक वाला ड्रेसिंग रूम है. ड्रेसिंग रूम में कोई बधाई नहीं क्योंकि हम उस योग्य नहीं हैं. चार टीमों को बधाई. मुझे लगता है कि उन्होंने अब तक अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेला और उनमें से सर्वश्रेष्ठ टीम जीत सकती हैं. "