logo-image

NZ vs PAK : फखर-बाबर के दम पर पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को DL मेथड से हराया, सेमीफाइनल की उम्मीद रखा बरकरार

NZ vs PAK : पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप के मैच में न्यूजीलैंड को डकवर्थ लुईस नियम से 21 से हराया. इसी के साथ पाकिस्तान ने सेमीफाइनल की रेस में अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा है.

Updated on: 04 Nov 2023, 07:28 PM

नई दिल्ली:

NZ vs PAK Highlight World Cup 2023  : पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप 2023 में न्यूजीलैंड को डकवर्थ लुईस नियम से हराया है. बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले को पाकिस्तान ने डकवर्थ लुईस नियम से 21 रन से जीत हासिल की है. इसी के साथ पाकिस्तान वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल की रेस में अपनी उम्मीद को भी बरकरार रखा है. पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 402 रनों का टारगेट दिया. जवाब में पाकिस्तान की टीम ने 1 विकेट पर 25.3 ओवर में 200 रन बनाए. जिसके बाद दूसरी बार बारिश ने मैच में बाधा डाला और खेल रुक गया और मैच शुरू नहीं सका और डकवर्थ लुईस नियम के तहत पाकिस्तान को विजेता घोषित किया गया. पाकिस्तान के इस जीत के हीरो फखर जमान रहे. उन्होंने 81 गेंदों पर 8 चौके और 11 छक्के की मदद से 126 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली. कप्तान बाबर आजम ने भी बखूबी उनका साथ दिया. बाबर ने 63 गेंदों पर नाबाद 66 रन बनाए. 

402 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान को 6 रन के स्कोर पर ही पहला झटका लगा. अब्दुल्ला शफीक 4 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें टिम साउदी ने पवेलियन भेजा. इसके बाद फखर जमान ने कीवी गेंदबाजों को आड़े हाथ लिया और उनपर अटैक करना शुरू किया. बाबर आजम की एक छोर पर विकेट को बचाया रखा. दूसरे छोर से फखर जमान छक्के-चौकों की बरसात कर रहे थे. बाबर आजम ने भी उनका साथ दिया. दोनों खिलाड़ियों ने जमकर न्यूजीलैंड की गेंदबाजों की धुनाई की और 25.3 ओवर में ही 200 रन स्कोर बोर्ड पर जड़ दिए.

यह भी पढ़ें: BAN vs SL : दिल्ली में 6 नवंबर को खेले जाने वाले बांग्लादेश-श्रीलंका मैच पर संकट के बादल! दोनों टीमों ने रद्द किया प्रैक्टिस

ऐसी रही न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जो कि उनके लिए काफी खराब साबित हुआ. न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करने हुए 6 विकेट पर 401 रनों का स्कोर खड़ा किया. न्यूजीलैंड के लिए रचिन रवींद्र ने 108 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली. जबकि इस वर्ल्ड कप में अपना पहला मुकाबला खेल रहे केन विलियम्सन ने 79 गेंदों पर शानदार 95 रन बनाए. पाकिस्तान के लिए मोहम्मद वसीम जूनियर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए. जबकि हसन अली इफ्तिखार अहमद और हरिस रऊफ को एक-एक सफलता मिली.