logo-image

PAK vs AFG : मैदान से लेकर ड्रेसिंग रूम, बस और फिर काबुल की सड़कें, पाकिस्तान पर जीत के बाद अफगानिस्तान का जश्न

PAK vs AFG Watch Video : अफगानिस्तान के खिलाड़ियों और फैंस ने जमकर पाकिस्तान के खिलाफ जीत का जश्न मनाया. ड्रेसिंग रूम और बस से काबुल की सड़कों तक के जश्न के कई वीडियो सामने आए हैं.

Updated on: 24 Oct 2023, 01:07 PM

नई दिल्ली:

Afghanistan Celebration Video : वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान पर ऐतिहासिक जीत के बाद अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने जमकर जश्न मनाया. पाकिस्तान के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में जीत के बाद अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर और वर्तमान कमेंटेटर इरफान पठान के साथ मैदान पर जमकर डांस किया. इसके बाद पूरी टीम ड्रेसिंग रूम में जमकर झूमती नजर आई. वहीं अफगानिस्तान में भी काफी जश्न मनाया गया. बता दें कि वर्ल्ड कप में पहली बार अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को हराया है.  

पाकिस्तान के खिलाफ इस ऐतिहासिक जीत के बाद अफगान खिलाड़ियों ने ड्रेसिंग रूम के बाद होटल से बस में जाते वक्त भी जमकर जश्न मनाया. राशिद खान समेत कई खिलाड़ी बस में लुंगी डांस गाने पर जमकर डांस करते दिखाई दिए. इसके अलावा पाकिस्तान पर अफगानिस्तान की इस जीत का जश्न काबुल की सड़कों पर भी खूब मना. कई हजार लोग काबुल की सड़कों पर जश्न मनाते नजर आए.

दरअसल, जैसे भारत और पाकिस्तान की बड़ी राइवलरी हैं, वैसा ही पाकिस्तान और अफगानिस्ता की भी है. दोनों टीमों के बीच जब भी मैच होता है तो काफी रोमांच देखने को मिलता है. बीते कई सालों में दोनों टीमों के बीच कई रोमांचक मैच देखने को मिला है. पाकिस्तान की टीम आखिरी में बाजी मार जाती थी, लेकिन वर्ल्ड कप में इस बार अफगानिस्तान ने अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को 8 विकेट से करारी शिकस्त दे दी.

वर्ल्ड कप में पहली बार अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को हराया है. साथ ही अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे में पाकिस्तान की यह पहली हार भी है. इससे पहले कई बार दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर हुई है, लेकिन हार बार अफगानिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इस बार अफगानिस्तान की टीम ने बाजी मार ली.  पाकिस्तान के दिए हुए 283 रन के लक्ष्य को अफगानिस्तान ने 48 ओवर में 2 विकेट खोकर अपना लक्ष्य हासिल कर कर लिया.