logo-image

ODI World Cup 2023 : वर्ल्ड कप में Rohit Sharma के लिए टेंशन न बन जाएं ये 2 खिलाड़ी, खराब फील्डिंग भी एक समस्या

Team India ODI World Cup 2023 : वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले भारतीय टीम ने अब तक काफी शानदार खेल दिखाया है. हालांकि टीम इंडिया की खराब फील्डिंग एक चिंता का विषय जरूर दिखाई दी है.

Updated on: 01 Oct 2023, 04:11 PM

नई दिल्ली:

ODI World Cup 2023, Indian Team : वनडे वर्ल्ड कप का 5 अक्टूबर से भारत में आगाज हो रहा है. क्रिकेट के सबसे बड़े महाकुंभ के लिए मंच तैयार हो गया है. भारत भी इस खिताब को जीतने के प्रबल दावेदार में से एक माना जा रहा है. रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया 12 साल के सूखे को खत्म करना चाहेगी. इस वक्त टीम इंडिया की तैयारी वर्ल्ड कप के लिए शानदार दिखाई दे रही है. हाल में भारतीय टीम ने पहले एशिया कप के खिताब को अपने नाम किया. इसके बाद फिर ऑस्ट्रेलिया को घरेलू जमीन पर 2-1 से वनडे सीरीज में शिकस्त दी. हालांकि 2 खिलाड़ियों का फॉर्म और खराब फील्डिंग भारतीय टीम के लिए एक चिंता का विषय बन सकती है.

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए घोषित की गई 15 सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल शार्दुल ठाकुर और सूर्यकुमार यादव को भी शामिल किया गया है. लेकिन इस खिलाड़ियों ने अब तक अपने प्रदर्शन से निराश किया है. शार्दुल ने हाल में ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में अपने 14 ओवरों में बिना कोई विकेट लिए 113 रन लुटा दिए थे.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी टीम में है रोहित शर्मा का 'जबरा फैन', तारीफ से जीत सबका दिल

वहीं सूर्यकुमार यादव की बात करें तो टी20 में तो अब तक वह सफल रहे हैं, लेकिन वनडे में उन्होंने प्रदर्शन के खासा निराश किया है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती 2 वनडे मैचों में अर्धशतकीय पारियां खेलते हुए फॉर्म में वापसी के संकेत तो दिए, लेकिन आखिरी मैच में वह बल्ले से कुछ खास कमाल दिखाने में कामयाब नहीं हुए. अहम मुकाबलों में सूर्या का बल्ला ना चलना टीम इंडिया के लिए चिंता का सबब बन सकती है.

खराब फील्डिंग भी खड़ी कर सकती बड़ी मुसीबत

एशिया कप 2023 और फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया का बेहद ही खराब प्रदर्शन देखने को मिला था. अहम मौकों पर टीम ने कुछ ऐसे कैच छोड़ दिए जिनसे मुकाबले पर असर पड़ा. ऐसे में वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम को इस समस्या से निपटना काफी जरूरी है.

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम:

शुभमन गिल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह.