logo-image

Mohammed Shami : मोहम्मद शमी को लेकर आनंद महिंद्रा ने ऐसा क्या कहा, वायरल हो गया ट्वीट

Mohammed Shami : तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने वानखेड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड की बखिया उधेड़ दी. उनकी बॉलिंग पर अब आनंद महिंद्रा ने कुछ ऐसा कहा है, जिसे पढ़कर आप भी हसी नहीं रोक पाएंगे...

Updated on: 16 Nov 2023, 07:44 PM

नई दिल्ली:

Mohammed Shami : वर्ल्ड कप 2023 में सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर टीम इंडिया फाइनल में पहुंच चुकी है. मगर, वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम ने जिस अंदाज में जीत दर्ज की, उसकी जितनी तारीफ की जाए, कम ही होगा. भारत ने पहले बल्लेबाजी में धमाल मचाया और फिर रही सही कसर गेंदबाजों ने पूरी कर दी. खासतौर पर मोहम्मद शमी ने ऐसी बॉलिंग की, जिसने टीम इंडिया को फाइनल की टिकट दिलाने में अहम भूमिका निभाई. शमी के प्रदर्शन की चारों ओर जमकर तारीफ हो रही है. मगर, इस बीच दिग्गज बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा के वायरल ट्वीट ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है. तो आइए आपको भी बताते हैं आखिर उन्होंने क्या लिखा है...

Mohammed Shami को बताया डॉक्टर

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया सेमीफाइनल मैच रोमांच से भरपूर रहा. 398 का टारगेट देने के बाद भी मैच कई मौकों पर हाथ से निकलता दिखा. लेकिन, भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने विकेटचटकाऊ गेंदबाजी की और भारत को फाइनल की टिकट दिलाई. शमी के प्रदर्शन पर आनंद महिंद्रा ने मजाकिया अंदाज में पोस्ट शेयर किया.

इसमें उन्होंने लिखा- "अगर किसी देश के ब्लड प्रेशर को मापने का कोई तरीका होता, तो शायद यह तब बढ़ता जब मिशेल, मार्वल का हीरो बनने का वादा कर रहा था, लेकिन डॉ शमी आपका धन्यवाद. आज रात हम चैन की नींद सोएंगे."

ये भी पढ़ें : 1975 से 2019 तक... जानिए 48 सालों में किसने कब जीता वर्ल्ड कप का खिताब

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 70 रनों से मात दी. 12 सालों बाद भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है. इस मैच में वैसे तो विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने शतक लगाया. मगर, प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami). उन्होंने अपने स्पेल में 57 रन देकर 7 विकेट चटकाए. शमी वर्ल्ड कप के इतिहास में नॉकआउट मैच में 7 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए. उनकी इस ऐतिहासिक गेंदबाजी की ना केवल भारत में बल्कि विश्वभर में चर्चा है और हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है. अब देखने वाली बात होगी कि साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया में से जीतकर कौन सी टीम फाइनल में भारत के सामने आती है.

ये भी पढ़ें : 'शमी ने पॉकेट में छिपाई थी बॉल और...' पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने ऐसा क्यों कहा?