logo-image

World Cup: मोहम्मद शमी ने 5 विकेट चटका वर्ल्‍ड कप में रचा इतिहास

हालांकि मोहम्मद शमी ने 10 ओवर में 69 रन खर्च कर डाले, लेकिन अकेले इंग्लैंड की आधी टीम को पवेलियन भेज दिया.

Updated on: 01 Jul 2019, 10:26 AM

नई दिल्‍ली:

ICC Cricket World Cup 2019: वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. इंग्‍लैंड के खिलाफ भी मोहम्‍मद शमी ने शानदार गेंदबाजी की और 5 विकेट झटककर इतिहास रच डाला. मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप में लगातार तीन बार 4 विकेट लेने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं.

यह भी पढ़ें : World Cup : 27 साल बाद इंग्लैं‍ड ने भारत को क्‍यों हराया, जानें 5 कारण

मोहम्मद शमी ने रविवार को इंगलैंड के 5 बल्‍लेबाजों को पवेलियन भेजा. यह मोहम्‍मद शमी का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन है. हालांकि मोहम्मद शमी ने 10 ओवर में 69 रन खर्च कर डाले, लेकिन अकेले इंग्लैंड की आधी टीम को पवेलियन भेज दिया.

इससे पहले मोहम्‍मद शमी वर्ल्ड कप में अफगानिस्‍तान के खिलाफ हैट्रिक भी ले चुके हैं. उस मैच में मोहम्‍मद शमी ने 4 विकेट चटकाए थे. फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में भी मोहम्मद शमी ने चार विकेट चटकाए थे.

पाकिस्तान के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी के बाद मोहम्मद शमी दूसरे और भारत के पहले ऐसे गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने वर्ल्ड कप के लगातार 3 मैचों में 4-4 या इससे ज्यादा विकेट लिए हैं. शाहिद अफरीदी ने साल 2011 के वर्ल्ड कप में लगातार तीन पारियों में 4-4 विकेट चटकाए थे.

यह भी पढ़ें : युजवेंद्र चहल ने तोड़ा जवागल श्रीनाथ का शर्मनाक रिकॉर्ड, नहीं रखना चाहेंगे याद

शमी भारत के दूसरे गेंदबाज हैं, जिन्होंने लगातार 3 वनडे में 4 या इससे ज्यादा विकेट लिए हैं. इससे पहले नरेंद्र हिरवानी ने साल 1988 में लगातार 3 बार 4-4 विकेट अपने नाम किए थे.