logo-image

'बकवास तो मत करो...', मोहम्मद शमी ने लगाई पाकिस्तानी क्रिकेटर्स की क्लास

Mohammed Shami : वर्ल्ड कप 2023 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अब लगातार उनपर उंगली उठा रहे पाकिस्तानी क्रिकेटर्स को करारा जवाब दिया है.

Updated on: 22 Nov 2023, 03:28 PM

नई दिल्ली:

Mohammed Shami : वर्ल्ड कप 2023 में भले ही टीम इंडिया ट्रॉफी ना जीत सकी हो, लेकिन तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की जितनी तारीफ की जाए, कम ही होगा. वह टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. मगर, उनकी तरक्की देखकर पाकिस्तान से कई प्रकार के बयान आ रहे हैं, जिसपर अब शमी ने चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने पाकिस्तानी क्रिकेटर्स द्वारा लगाए जा रहे आरोपों पर टिप्पणी की है. तो आइए बताते हैं आखिर शमी ने क्या-क्या कहा...

Mohammed Shami ने क्या कहा?

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने पाकिस्तानी क्रिकेटर्स द्वारा दिए जा रहे ऊट-पटांग बयानों पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा, "मैं किसी को दोष नहीं देता हूं लेकिन काफी टाइम से सुन रहा हूं इसलिए अब ये बोलना पड़ रहा है. वो लगातार हम पर कमेंट कर रहे हैं. असल में, उनके साथ दिक्कत ये है कि उनको लगता है कि वो बेस्ट हैं, भाई बेस्ट वो होता है, जो सही टाइम पर प्रदर्शन करे, मैं उसी को मानता हूं जो हार्डवर्क करे, जो प्रदरेशन करे, जो टीम के लिए खड़ा है, जिस दिन आप दूसरे की सफलता का आनंद लेना सीख लेगें ना, तो खुद ब खुद बेहतर खिलाड़ी बन जाएंगे. उसी में आप कॉन्ट्रोवर्सी बढ़ा रहे हैं कि तुम्हे बॉल किसी और कलर की मिल रही है, आईसीसी ने तुम्हे अलग से बॉल दी है."

ये भी पढ़ें : Gautam Gambhir : लखनऊ का साथ छोड़ KKR में क्यों लौटे गौतम गंभीर? खुद पोस्ट कर बताई वजह

सुधर जाओ यार...

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर हसन रजा ने मोहम्मद शमी को लेकर कहा था कि आईसीसी को इसकी जांच करनी चाहिए. ऐसा लग रहा है कि उन्हें अलग बॉल दी जा रही है. शमी ने आगे कहा, "मैं किसी से भी नहीं जलता, आप क्यों जलते हैं, मैं तो खेल नहीं रहा था. जब खेला तो 5 विकेट लिए, अगले मैच में 4 विकेट लिए फिर 5 विकेट लिए. अब कुछ पाकिस्तानियों को हजम नहीं हो रहा है तो मैं क्या कर सकता हूं. मैं तो दुआ करता हूं कि 10 लोग आए ऐसे प्रदर्शन करें और अगर ना कर पाएं, तो बकवास तो बिलकुल ना करें. भाई सुधर जाओ यार, वसीम भाई भी समझा चुके हैं इसलिए हम अपर नहीं अपने गेम पर फोकस रखो." बताते चलें, शमी ने वर्ल्ड कप 2023 में 7 मैचों में 10.71 से 24 विकेट लगाए.