logo-image

WC के इन 3 बेस्ट परफॉर्मर पर लगेगी बड़ी बोली, 20 करोड़ लगाने से नहीं हिचकेंगी टीमें

IPL 2024 Auction : वर्ल्ड कप 2023 में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों पर करोड़ों की बारिश होगी. तो आइए आपको ऐसे 3 प्लेयर्स के बारे में बताते हैं, जिनपर लग सकती है बड़ी बोली...

Updated on: 24 Nov 2023, 06:50 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 Auction : वर्ल्ड कप 2023 में भले ही भारतीय टीम ट्रॉफी नहीं जीत पाई, मगर पूरे टूर्नामेंट में रोहित एंड कंपनी ने अपने प्रदर्शन से फैंस का खूब दिल जीता. हालांकि, अब वर्ल्ड कप खत्म हो चुका है और सभी का ध्यान एक बार फिर इंडियन प्रीमियर लीग पर है. 19 दिसंबर को दुबई में आईपीएल 2024 के लिए होने वाले मिनी ऑक्शन में आपको कुछ ऐसे नाम दिख सकते हैं, जिन्होंने वर्ल्ड कप में कमाल का प्रदर्शन किया है, जिसके चलते ऑक्शन में फ्रेंचाइजियां उनपर बड़ी से बड़ी बोली लगाने से भी नहीं कतराएंगी. तो आइए आपको ऐसे 3 प्लेयर्स के बारे में बताते हैं, जिनपर लग सकती है बड़ी बोली...

ट्रेविस हेड

भारत यदि वर्ल्ड कप 2023 में ट्रॉफी नहीं उठा पाया, तो उसकी सबसे बड़ी वजह ट्रेविस हेड की सेंचुरी रही. मगर, अब टूर्नामेंट से इतर देखें, तो ट्रेविस हेड पर कई फ्रेंचाइजियों की नजरें होंगी. खबरें हैं कि हेड आईपीएल 2024 के ऑक्शन में अपना नाम 2 करोड़ की बेस प्राइज के साथ ड्राफ्ट कर सकते हैं. हालांकि, इससे पहले भी हेड ने आईपीएल 2023 के ऑक्शन में भी अपना नाम रजिस्टर कराया था, लेकिन नीलामी के दौरान वह अनसोल्ड रहे थे. आईपीएल-16 के ऑक्शन में उन्होंने अपना बेस प्राइज 2 करोड़ रखा था. 

ये भी पढ़ें : IPL 2024: KKR रिलीज करेगी अपना सबसे बड़ा खिलाड़ी, सालों से बना हुआ है बोझ!

रचिन रविंद्र

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर रचिन रविंद्र ने वर्ल्ड कप 2023 में कमाल का प्रदर्शन किया. वह टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. उन्होंने खेले गए 10 मैचों में 64.22 के औसत से 578 रन बनाए. बल्लेबाजी के अलावा रचिन एक एक्स्ट्रा गेंदबाजी का विकल्प भी बनते हैं. माना जा रहा है कि यदि रचिन ने IPL 2024 के ऑक्शन के लिए नाम ड्राफ्ट किया, तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम उनपर बड़ी बोली लगा सकती है. असल में, रचिन एक तरह से बैंगलोर के लोकल बॉय हैं. भले ही वह न्यूजीलैंड में रहते हैं, लेकिन वह भारतीय मूल के हैं, जिससे फैंस उनसे खुद को काफी कनेक्ट करते हैं. 

गैरेल्ड कोइट्जी

IPL 2024 के लिए होने वाले ऑक्शन में साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज गैरेल्ड कोइट्जी (Gerald Coetzee) पर भी आप बड़ी बोली लगते देख सकते हैं. इस 23 वर्षीय तेज गेंदबाज ने वर्ल्ड कप 2023 में 8 मैच खेले, जिसमें 19.80 के औसत से 20 विकेट चटकाए. इस बात में कोई संदेह नहीं है कि इस खिलाड़ी को कप्तान ने जब भी मौका दिया, उन्होंने भरोसे को कायम रखा और विकेट निकाला. अफगानिस्तान के साथ खेले गए आखिरी लीग मैच में युवा तेज गेंदबाज ने 4 विकेट निकाले.