logo-image

विजय शंकर टीम इंडिया से बाहर, मयंक अग्रवाल हो सकते हैं शामिल

लगातार तीन मैचों में विजय शंकर ने वर्ल्‍ड कप में कोई खास प्रदर्शन नहीं किया था.

Updated on: 01 Jul 2019, 02:57 PM

नई दिल्‍ली:

बर्मिंघम के एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ मुठभेड़ से पहले पैर की अंगुली में चोट के बाद भारत के हरफनमौला खिलाड़ी विजय शंकर (Vijay Shankar) को कथित तौर पर आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) 2019 से बाहर कर दिया गया है.  मध्यक्रम के बल्लेबाज मयंक मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal), जिन्होंने भारत के लिए टेस्ट में भाग लिया है, उनके बदले टीम इंडिया में शामिल हो सकते हैं. खबर है कि मयंक मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले बुलाया, ताकि टीम को तुरंत प्रभाव से टीम में शामिल किया जा सके.

पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में पदार्पण करने वाले 28 वर्षीय कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) अभी तक वनडे नहीं खेले हैं.

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई को बताया, 'विजय एक बार फिर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर पगबाधा (एलबीडब्‍ल्‍यू) हो गए. उनकी स्थिति बहुत अच्छी नहीं है और वह टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. वह घर वापस जा रहे हैं.' 

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) अगर टीम में शामिल होते हैं तो वह सलामी बल्‍लेबाजी के लिए उतर सकते हैं. ऐसी स्‍थिति में केएल राहुल को नंबर 4 पर उतर सकते हैं.

यह भी पढ़ें : World Cup : 27 साल बाद इंग्लैं‍ड ने भारत को क्‍यों हराया, जानें 5 कारण

उम्मीद है कि मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के नाम को आईसीसी (ICC) की टूर्नामेंट तकनीकी समिति द्वारा अनुमोदित किया जाएगा. भारत अपना पिछला मैच रविवार को यहां 31 रनों से हार गया और मंगलवार को उसी स्थान पर बांग्लादेश से भिड़ेगा.

विजय शंकर (Vijay Shankar) ने भारत के लिए तीन मैचों में भाग लिया और 29 की औसत से 58 रन ही बना सके. उन्होंने मैनचेस्टर में ओल्ड ट्रैफर्ड में कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ दो महत्वपूर्ण विकेट लिए थे. दूसरी ओर, मयंक मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) अपना पहला ICC 50-ओवर टूर्नामेंट खेलेंगे और आने वाले खेलों में अपने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फॉर्म का उपयोग कर सकते हैं. हालांकि, प्लेइंग इलेवन में अभी कोई बदलाव होता नहीं दिख रहा है. इसलिए बहुत संभव है कि मयंक मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को शायद ही खेलने का मौका मिले.