logo-image
लोकसभा चुनाव

भारत vs पाकिस्तान मैच को लेकर आई बड़ी अपडेट, वेन्यू का हुआ खुलासा !

INDIA vs PAKISTAN : भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है.

Updated on: 05 May 2023, 12:42 PM

highlights

  • भारत की मेजबानी में होगा वर्ल्ड कप 2023
  • अहमदाबाद को मिल सकती है IND vs PAK मैच की मेजबानी
  • अक्टूबर-नवंबर में खेला जाएगा टूर्नामेंट

नई दिल्ली:

INDIA vs PAKISTAN : भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी भारत के हाथों में है. ऐसे में अब उस स्टेडियम का नाम पता चल गया है, जहां भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने आएंगी. हालांकि अभी BCCI ने तारीख और वेन्यू का ऐलान नहीं किया है. मगर, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो IND vs PAK मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा, जहां एक लाख से भी अधिक फैंस स्टेडियम में बैठकर इस आइकोनिक मैच का मजा ले सकेंगे. 

अहमदाबाद में हो सकता है IND vs PAK मैच 

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैचों को लेकर फैंस के बीच अलग ही लेवल का उत्साह देखने को मिलता है. भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप 2023 अक्टूबर-नवंबर में खेला जाएगा. हालांकि, अभी BCCI ने शेड्यूल जारी नहीं किया है, मगर IND vs PAK मैच किस मैदान पर खेला जाएगा, इससे जुड़ी जानकारी सामने आई है. खबरों की मानें तो वनडे वर्ल्ड कप में ये हाईवोल्टेज मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा सकता है.

दरअसल, अहमदाबाद में बना नरेंद्र मोदी स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है. यहां एक साथ 1 लाख से भी अधिक फैंस स्टेडियम में बैठकर मैच का लुफ्त उठा सकते हैं. ताजा खबरों की मानें तो BCCI,IPL 2023 के खत्म होने के बाद एक भव्य लॉन्च में वर्ल्ड कप 2023 कार्यक्रम का ऐलान करेगा. द इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 7 वेन्यू भारत के लीग मैचों की मेजबानी करेंगे. अगर मेजबान टीम फाइनल में पहुंचती है तो भारत-पाकिस्तान मैच के अलावा फिर से ये टीम अहमदाबाद में खेलती दिख सकती है.

पिछली बार भारत ने मारी थी बाजी

IND vs PAK की प्रतिद्वंदिता किसी से छिपी नहीं है. पिछली बार जब ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना हुआ था, तब भारत ने एक रोमांचक जीत दर्ज की थी. वहीं साल 2019 के वनडे वर्ल्ड कप में जब इन दोनों टीमों की भिडंत हुई थी, तब भी भारत ने बाजी मारी थी.