News Nation Logo

India Vs Newzealand: पूरे 50 ओवर का नहीं हुआ मैच तो जानें क्या रहेगा भारत का टारगेट

बताया ये भी जा रहा है कि अगर बुधवार को भी मैच नहीं हो पाया तो इसका लाभ भारत को ही मिलेगा

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 10 Jul 2019, 01:49:17 PM

नई दिल्ली:

विश्व कप 2019 का पहला सेमिफाइनल का मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच मंगवलार को शुरू हुआ लेकिन बारिश के चलते पूरा नहीं हो पाया. ऐसे में आज यानी बुधवार को दोनों टीमों के बीच मैच पूरा होगा. लेकिन अगर बुधवार को भी बारिश की वजह से मैच पूरे 50 ओवर का नहीं हुआ तो भारत को कितने का टारगेट दिया जाएगा, ये सवाल अहम है. मंगलवार को न्यूजीलैंड ने 46.1 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 211 रन बनाए थे. ऐसे में माना जा रहा है कि भारत को 46 ओवरों में 237 रन का टारगेट दिया जा सकता है. वहीं अगर 40 ओवर का मैच हुआ तो भारत के सामने 223 रन का टारगेट हो सकता है. इसी तरह अगर 35 ओवर में 209, 30 ओवर में 192, या 25 ओवर में 172 रनों का टारगेट भारत को दिया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: बल्‍लेबाजों को बांधकर रखने वाले जसप्रीत बुमराह नहीं, यह खिलाड़ी है यार्कर किंग

अगर बुधवार को भी मैच नहीं हो पाया तो क्या होगा?

वहीं बताया ये भी जा रहा है कि अगर बुधवार को भी मैच नहीं हो पाया तो इसका लाभ भारत को ही मिलेगा. सेमीफाइनल और फाइनल के लिए बनाए गए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के नियमों के अनुसार, अगर मैच डे पर मुकाबला पूरा नहीं हो पाता है तो रिजर्व डे में मुकाबले को आगे बढ़ाया जाएगा. रिसर्व डे के दिन मैच वहीं से शुरू होगा जहां मैच बारिश की वजह से रोका गया था. अगर मैच टाई हो जाता है तो सुपर ओवर के जरिए मैच का नतीजा निकाला जाएगा, लेकिन अगर रिजर्व डे पर भी मुकाबला पूरा नहीं हो पाता है तो लीग स्टेज की तालिका में ऊपर रहने वाली टीम फाइनल में प्रवेश करेगी.

यह भी पढ़ें: World Cup: इंग्लैंड के खिलाफ पहला मैच खेलेगा यह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, ख्वाजा की जगह शामिल

क्या कहती है Weather Report?

वहीं एक्यूवेदर डॉट कॉम के मुताबिक, मैनचेस्‍टर के आसमान में बुधवार को भी बादल छाए रहेंगे और बारिश के भी पूरे चांस हैं. मैनचेस्टर में करीब 4.30 बजे बारिश के आसार हैं. 9.30 बजे भी बारिश मैच में रुकावट डाल सकती है. रिजर्व डे शेड्यूलिंग के अनुसार, बुधवार दोपहर 3: 47 बजे ओवर की दूसरी गेंद से मैच शुरू होगा. मैच शुरू होने के बाद बारिश की संभावना है. मौसम के जानकारों का मानना है कि मैच के दौरान 47% तक बारिश हो सकती है. साथ ही 4.30 बजे 51% बारिश होने की आशंका है, जबकि रात 9.30 बजे 50% बारिश फिर से मैच बाधित कर सकती है.

First Published : 10 Jul 2019, 01:46:40 PM

For all the Latest Sports News, World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो