logo-image

Ind vs Afghanistan: दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवायजरी, इन रास्तों पर प्रवेश बंद, जानें वैकल्पिक रास्ते

India vs Afghanistan: भारत- अफगानिस्तान मैच को लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस अलर्ट, जाम से बचने के लिए जारी की एडवाजरी

Updated on: 11 Oct 2023, 12:05 PM

highlights

  • भारत-अफगानिस्तान मैच को लेकर ट्रैफिक एडवाजरी जारी
  • दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बुधवार को कुछ रास्तों के इस्तेमाल से बचने की दी सलाह
  • दोपहर 12 से 2 बजे तक बीच और मैच खत्म होने के बाद कुछ रास्तों बाधित रहेगा ट्रैफिक

New Delhi:

Ind vs Afghanistan: क्रिकेट के महाकुंभ कहे जाने वाला वन डे वर्ल्ड कप शुरू हो चुका है. बुधवार को भारत इस टूर्नामेंट का दूसरा मुकाबला खेलने जा रहा है. ये मुकाबला अफगानिस्तान के साथ है. पहली जीत के बाद निश्चित रूप से भारत के हौसले बुलंद हैं और टीम इंडिया चाहेगी कि अफगानिस्तान से भी बड़े अंतर से जीत हासिल की जाए. ये मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. लिहाजा मैच को लेकर दिल्ली पुलिस की ओर से ट्रैफिक एडवायजरी जारी की गई है. यानी लोगों को कुछ रास्तों से बचकर बुधवार को निकलना होगा. आइए जानते हैं क्या है भारत-अफगानिस्तान मैच को लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की सलाह. 

दिल्ली में 11 अक्टूबर को इन रास्तों पर जाने से बचें
दिल्ली पुलिस की ओर से भारत-अफगानिस्त मैच के मद्देनजर खास तौर पर ट्रैफिक एडवायजरी जारी की गई है. इस एडवायजरी का मकसद लोगों को रास्तों पर लगने वाले जाम या फिर परेशानी से बचाना है. दरअसल मैच अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाना है लिहाजा इसके आस-पास के रास्तों पर वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है. रोक लगाने के पीछे वजह है स्टेडियम पहुंचने वाली दर्शकों की भारी भीड़. इसके साथ ही कई समर्थक भी इस रास्ते पर पहुंच सकते हैं. 

यह भी पढ़ें - World Cup 2023 : पॉइंट्स टेबल में टॉप-2 में पहुंचा पाकिस्तान, जानें किस नंबर पर है टीम इंडिया

इन वैकल्पिक रास्तों का करें इस्तेमाल
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, दरियागंज से बहादुर शाह जफर मार्ग और गुरु नानक चौक से आसफ अली रोड तक रास्तों पर किसी भी भारी वाहन और बसों की एंट्री पर रोक लगाई गई है. यानी इन रास्तों पर प्रवेश बाधित रहेगा. 

वहीं दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अपील की है कि बुधवार को दोपहर 12 से 2 बजे के बीच कुछ रास्तों का इस्तेमाल करने से बचें. इन रास्तों में प्रमुख रूप से...
- जवाहरलाल नेहरू मार्ग
- कमला मार्केट से राजघाट 
- तुर्कमान गेट से दिल्ली गेट 
- आसफ अली रोड
- बहादुर शाह जफर मार्ग
- रामचरण अग्रवाल चौक से दिल्ली गेट के रास्तों पर जाने से बचें. 

स्टेडियम में कैसे होगी एंट्री
दिल्ली पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक स्टेडिय में अलग-अलग गेट से एंट्री होना है. यही वजह है कि कई रास्तों पर ट्रैफिक बाधित होगा. इसके तहत गेट नंबर 1 से 7 में एंट्री के लिए बहादुर शाह जफर मार्ग पर ट्रैफिक की समस्या रहेगी. जबकि गेट नंबर 8 से 15 में एंट्री करने के लिए जवाहर लाल नेहरू मार्ग से जुड़े रास्तों पर ट्रैफिक की समस्या हो सकती है. इसी तरह गेट नंबर 16,17 और 18 से प्रवेश करने वालों को बहादुर शाह जफर मार्ग के पश्चिचमी हिस्से से निकलना होगा.