News Nation Logo
Banner

भारत के लिए खुशखबरीः 2023 वर्ल्ड कप जीतेगी टीम इंडिया, ऐसे मिलेगी जीत!

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) पर इंग्लैंड ने कब्जा जमाकर इतिहास रच दिया.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 16 Jul 2019, 11:34:32 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) पर इंग्लैंड ने कब्जा जमाकर इतिहास रच दिया. इंग्लैंड ने फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ सुपरओवर में जीत दर्ज करते हुए यह उपलब्धि हासिल की. लॉर्ड्स पर खेले गए इस ऐतिहासिक मुकाबले का अंत बेहद रोमांचक हुआ. इसके साथ ही क्रिकेट के जनक इंग्लैंड को पहली बार वर्ल्ड कप ट्रॉफी हाथ में उठाने का मौका भी मिल गया.

यह भी पढ़ेंः Rachi: कोर्ट ने सुनाई कुरान बांटने की सजा तो आरोपी ने किया इन्कार, जानें क्या है मामला

अब अगला वर्ल्ड कप 2023 में भारत में खेला जाएगा. यह पहला मौका होगा जब भारतीय टीम अकेले वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगी. इससे पहले 1987 में वर्ल्ड कप की मेजबानी पहली बार इंग्लैंड की जगह संयुक्त रूप से भारत और पाकिस्तान ने की थी. 1996 में भारत, श्रीलंका और पाकिस्तान और 2011 में भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश ने वर्ल्ड कप की संयुक्त मेजबानी की थी. अब जबकि एक बार फिर भारत क्रिकेट के महाकुंभ की तैयारी करेगा तो सभी की निगाहें इस बात पर टिकी होंगी कि आखिर इस वर्ल्ड कप को जीतेगा कौन?

यह भी पढ़ेंः एनजीटी का बिल्डरों पर 10 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाने के आदेश पर पुनर्विचार से इनकार

अगर पिछले तीन वर्ल्ड कप के नतीजों पर गौर करें तो भारतीय टीम का वर्ल्ड कप जीतना अभी से तय हो गया है. ऐसा इसलिए है क्योंकि 2011 में जहां भारत वर्ल्ड कप जीतने वाला पहला मेजबान देश बना था तो 2015 में ऑस्ट्रेलिया ने भी अपनी ही जमीन पर विश्व खिताब जीता और ये सिलसिला यहीं नहीं रुका. 2019 का वर्ल्ड चैंपियन भी मेजबान देश ही बना, जब इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत हासिल कर इतिहास रच दिया. ऐसे में जब 2023 का वर्ल्ड कप भारत में होना है तो क्या पता कि टीम इंडिया तीसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बन जाए.

First Published : 16 Jul 2019, 11:10:14 PM

For all the Latest Sports News, World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो