logo-image

World Cup 2023 : भारत ने इंग्लैंड को दी मात तो पाकिस्तान ने ली राहत की सांस, सेमीफाइनल का रास्ता हुआ आसान?

ODI World Cup 2023 : भारत ने वर्ल्ड कप मैच में इंग्लैंड को हराया तो इससे सबसे ज्यादा खुशी पाकिस्तान को हुई है, क्योंकि अब सेमीफाइनल की रेस में उनका रास्ता थोड़ा आसान हो गया है.

Updated on: 30 Oct 2023, 01:04 PM

नई दिल्ली:

ODI World Cup 2023 : पाकिस्तान क्रिकेट टीम का वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद लगभद खत्म हो चुकी है, क्योंकि उनकी टीम 6 मैचों में से सिर्फ 2 मैच में जीत हासिल कर पाई है. जबकि पिछले लगातार चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में बाबर आजम की टीम का सेमीफाइनल में पहुंचना काफी मुश्किल लग रहा है. हालांकि अभी नामुमकिन नहीं है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम को अब अगर सेमीफाइनल तक पहुंचना है, तो अपने बाकी बचे तीनों मैचों को जीतने के साथ-साथ दूसरी टीमों पर भी निर्भर रहना पड़ेगा. 

सेमीफाइनल में कैसे पहुंचेगी पाकिस्तान?

पाकिस्तान के क्रिकेट फैन्स अब टीम इंडिया के बचे हुए सभी मैचों में जीत की दुआ करेंगे. क्योंकि अगर भारत अपने बाकी बचे मैचों में जीत हासिल करता है तो पाकिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता आसान होता जाएगा. बीते रात भारत और इंग्लैंड के बीच हुए मैच के बाद ऐसा समीकरण बन रहा है. भारत ने इंग्लैंड को 100 रनों से शिकस्त दिया, जिसकी वजह से इंग्लैंड का अब सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग नामुमकिन हो गया है. अब इंग्लैंड को कोई करिश्मा ही सेमीफाइनल में एंट्री दे सकती है. ऐसे भी इंग्लैंड को उनके बचे हुए तीनों मैचों में जीत हासिल करनी होगी. इंग्लैंड का सामना अब ऑस्ट्रेलिया, नीदरलैंड्स और पाकिस्तान के खिलाफ होगा.

यह भी पढ़ें: नीदरलैंड के कैप्टन एडवर्ड्स को किस करने भागी फैन, VIDEO में देखें फिर क्या हुआ?

ऐसे में पाकिस्तान के फैंस भारत के हाथों इंग्लैंड की हार से काफी खुश होंगे. वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल की रेस में जितने कम टीमें बचेंगी उतना ही फायदा पाकिस्तान को होगा. इंग्लैंड की टीम 100 से हारी है, जिसकी वजह से उनका नेट रन रेट भी कम हो गया है. ऐसे में अब अगर पाकिस्तान को सेमीफाइनल तक पहुंचना है, तो उन्हें अपने बाकी बचे तीनों मैचों को बड़े अंतर से जीत हासिल करना होगी.

पाकिस्तान का बचे बाकी तीनों मुकाबला बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ है. ऐसे में पाकिस्तान की टीम इन तीनों मैचों को बड़े अंतर से जीतना चाहेगी. इसके अलावा पाकिस्तान ये भी चाहेगी कि भारत, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया अपने बाकी बचे सभी मैचों में जीत दर्ज करे ताकि पाकिस्तान से साथ सेमीफाइनल की रेस में सभी टीम पीछे रह जाए.