logo-image

IND vs PAK : पाकिस्तान से सावधान! अहमदाबाद में विराट कोहली की रिकॉर्ड ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन

IND vs PAK World Cup 2023 : वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान टीम 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भिड़ेंगी. इस मैच से पहले एक आंकड़ा टीम इंडिया की टेंशन को बढ़ा सकता है.

Updated on: 02 Jul 2023, 01:26 PM

नई दिल्ली:

India vs Pakistan, World Cup 2023 : वनडे वर्ल्ड कप 2023 इस साल भारत की मेजबानी में खेला जाएगा. क्रिकेट की सबसे बड़ी महाकुंभ का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इस टूर्नामेंट का 5 अक्टूबर से आगाज होगा और इसका फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा. वहीं भारत और पाकिस्तान की टीम 15 अक्टूबर को आमना-सामने होगी. दोनों टीमों के बीच यह महामुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम नमें खेला जाएगा. लेकिन इस मैच से पहले टीम इंडिया की टेंशन बढ़ा सकती है.

पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली का बल्ला हमेशा चला है. भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी मुकाबला होता है तो कोहली का शानदार प्रदर्शन रहता है. पाकिस्तान के खिलाफ क्रीज पर कोहली जबतक रहते हैं फैंस को उम्मीद रहती है कि यह मुकाबला भारत जीत सकता है. लेकिन इस मुकाबले से पहले कोहली का एक ऐसा भी रिकॉर्ड है जो टीम इंडिया ही नहीं बल्कि फैंस की भी टेंशन को भी बढ़ा सकता है.

अहमदाबाद में कैसा है कोहली का आंकड़ा?

भारत और पाकिस्तान का 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में भिड़ंत होगा. इस मैदान पर विराट कोहली का बेहद ही खराब प्रदर्शन रहा है. उन्होंने इस मैदान अब तक 7 वनडे मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 25.14  की औसत से महज 176 रन बनाए हैं. इस दौरान कोहली का सर्वाधिक स्कोर 57 रन रहा है. कोहली का यह रिकॉर्ड टीम इंडिया की टेंशन बड़ा सकती है. हालांकि फैंस ये उम्मीद करेंगे कि Kohli अपनी इस रिकॉर्ड को भुलाकर अहमदाबाद में पाकिस्तान के खिलाफ एक शानदार पारी खेलें.

आखिरी बार जब पाकिस्तान के खिलाफ खेले थे कोहली

भारत और पाकिस्तान का सामना आखिरी बार पिछले साल T20 World Cup 2022 में हुआ था. इस मैच में कोहली ने एक यादगार पारी खेली थी. यहां तक कि विराट कोहली खुद इस मैच में अपनी खेली गई पारी को अब तक का सबसे सर्वश्रेठ पारी बताते हैं. इस मैच में टीम इंडिया 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 31 रनों पर ही 4 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन इसके बाद विराट कोहली ने हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और टीम को जीत दिलाई. इस मैच में कोहली ने 53 गेंदों पर 82 रनों की नाबाद पारी खेली थी.