News Nation Logo

IND Vs PAK Live Updates: पाकिस्तान ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का लिया निर्णय

भारत और पाकिस्‍तान के बारे में तो सभी जानते हैं लेकिन तीसरी टीम है बारिश. आइए जानें इस मैच की हर खबर की अपडेट केवल एक क्‍लिक पर...

DRIGRAJ MADHESHIA | Edited By : Drigraj Madheshia | Updated on: 16 Jun 2019, 02:45:00 PM

नई दिल्‍ली:  

वर्ल्ड कप 2019 (Cricket World Cup 2019) में ओल्‍ड ट्रैफर्ड मैदान पर 16 जून यानी रविवार को क्रिकेट के इस महाकुंभ का महामुकाबला है. पाकिस्‍तान (Pakistan) की टीम का वर्ल्ड कप में भारत (IND Vs Pak) के खिलाफ 0-6 का है. 1992 से लेकर 2015 तक के सात विश्‍व कप में पाकिस्‍तान (Pakistan) को हर बार टीम इंडिया ने धूल चटाई है. इस बार मैनचेस्‍टर के मैदान में 3 टीमें खेलेंगी. भारत और पाकिस्‍तान के बारे में तो सभी जानते हैं लेकिन तीसरी टीम है बारिश. आइए जानें इस मैच की हर खबर की अपडेट केवल एक क्‍लिक पर... जानें Score Card, Points table, Fixture, रोचक तथ्‍य और बहुत कुछ..

IND Vs PAK Live Updates

Scroll Down to know more details of India VS Paksitan Match

पाकिस्तान के खिलाफ भारत की ओर से रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), विजय शंकर, केदार जाधव, एमएस धोनी (डब्ल्यू), हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह खेल रहे हैं.



पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया है. बताया जा रहा है कि भारत को घेरने के लिए पाकिस्तान रणनीति बनाकर आई है.

World Cup 2019 में चोटिल हुए शिखर धवन की जगह विजय शंकर के खेलने की संभावना है. भारत और आस्ट्रेलिया के बीच हुए मैच दौरान बल्लेबाज शिखर धवन बुरी तरह चोटिल हो गए हैं. 

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने ट्वीट कर अपने देश के खिलाड़ियों को कुछ महत्वपूर्ण टिप्स दिए हैं. उन्होंने कहा, जब मैंने क्रिकेट कैरियर शुरू किया था, तो मानता था कि सफलता के लिए 70 फीसदी प्रतिभा और 30 फीसदी दिमागी मजबूती (Mental Strength) मायने रखती है. आज के दौर में क्रिकेट के खेल में दिमाग की भूमिका 60 फीसदी से अधिक हो गई है.

ICC World Cup 2019: युवराज सिंह ने आईसीसी वर्ल्ड कप को लेकर की भविष्यवाणी- Click Here

World Cup 2019: दिल्ली ने दिल से कहा-पाकिस्तान को 'धो' देगा भारत- Click Here

भारत-पाकिस्तान मुकाबला: हाई वोल्टेज मुकाबले में आमने सामने होंगे इंडिया-पाकिस्तान. भारतीय समयानुसार 3 बजे शुरू होगा यह मैच. बता दें कि 1992 से लेकर 2015 तक के सात विश्‍व कप में पाकिस्‍तान (Pakistan) को हर बार टीम इंडिया ने धूल चटाई है.

IND Vs PAK: विश्व कप में पाकिस्तान को 6-0 से हराने वाली टीम इंडिया के ये 4 नायक-Click Here

India Vs Pakistan: भारत बनाम पाकिस्तान के हाई वोल्टेज मैच से पहले बता दें कि सट्टा बाजार में काफी पैसा लग रहा है. सट्टा बाजार इस मैच के लिए 100 करोड़ से ज्यादा हो गया है. पुलिस की नजर हर कैफे, रेस्टोरेंट और ऐसी जगहों पर है जहां सट्टा लगाया जा सकता है.

World Cup 2019: टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2019 में अभी तक एक भी मैच नहीं हारी है. हालांकि टीम में शिखर धवन 'गब्बर' के चोटिल होकर बाहर हो गए हैं. उनकी जगह Risabh Pant ने ली है.  

India VS Paksitan: पाकिस्तानी कोच मिकी आर्थर ने टीम इंडिया से मैच के पहले पाकिस्तानी टीम को दिया जीत का मंत्र, कही ये बड़ी बात- Click Here

IND VS PAK: इंडिया बनाम पाकिस्तान मैच आज मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफोर्ड मैदान में खेला जाना है. इसका प्रसारण भारतीय समयानुसार 3 बजे होना है.

24000 टिकट और आठ लाख थे दावेदार

भारत-पाकिस्‍तान मैच के लिए 24000 टिकट थे. इनके लिए करीब आठ लाख लोगों ने आइसीसी को आवेदन दिया था. यह बात साबित करती है कि यह मैच प्रशंसकों के लिए कितना महत्वपूर्ण है. आइसीसी ने भी बाकी लीग मैचों के मुकाबले इस मैच की टिकट के दाम ज्यादा रखे हैं.


World Cup Schedule Points Table | Video |TEAM SQUAD | World Cup Photos

क्रिकेट प्रेमियों का मजा होगा किरकिरा

बारिश इस मैच में अपना अहम रोल निभा सकती है. यह क्रिकेट प्रेमियों का मजा किरकिरा भी कर सकती है। शनिवार की सुबह मैनचेस्‍टर में बारिश नहीं हुई, लेकिन दोपहर होते-होते बारिश शुरू हो गई। रविवार को भी दोपहर बात बारिश की संभावना है। ऐसे में 50-50 ओवर का मैच होना संभव नहीं दिख रहा.


World Cup Schedule Points Table | Video |TEAM SQUAD | World Cup Photos

ओल्‍ड ट्रेफर्ड के पिच हाल

मैनचेस्‍टर में रुक-रुक कर हो रही बारिश से पिच को धूप नहीं लग पाई है. इस पिच पर घास नहीं है. बारिश की वजह से नमी के कारण तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है. पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी है, लेकिन परिस्थितियां सीम और स्विंग दोनों के माकूल होंगी. ऐसे में भारत के मध्य क्रम को अहम भूमिका अदा करनी होगी. World Cup Schedule Points Table | Video |TEAM SQUAD | World Cup Photos

ये है विराट सेना जो कल पाकिस्‍तान को चटाएगी धूल

भारत : विराट कोहली (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, शिखर धवन, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या, लोकेश राहुल, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, रोहित शर्मा, कुलदीप यादव.(संभावित प्‍लेइंग 11)

IND Vs Pak: विश्‍व कप में पाकिस्‍तान के खिलाफ टॉस का बॉस रहा है भारत

विश्‍व कप (World Cup) 2019 (Cricket World Cup 2019) में ओल्‍ड ट्रैफर्ड मैदान पर 16 जून यानी रविवार को क्रिकेट के इस महाकुंभ का महामुकाबला है. मैनचेस्‍टर में मौसम बेईमान बना हुआ है. ऐसे में अगर बारिश खलल डालती है तो टॉस अहम होगा. जहां तक भारत-पाकिस्‍तान के बीच विश्‍व कप (World Cup) में अब तक हुए छह मुकाबलों की बात करें तो टॉस का बॉस भारत ही रहा है. केवल एक बार पाकिस्‍तान की टीम टॉस जीतने में सफल रही है. पूरी खबर..

PCB के इस फैसले से नाराज हुआ यह पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी

पूर्व कप्तान मोहम्मद युसूफ (Mohammad Yusuf) ने विश्व कप (World Cup) में भारत के खिलाफ मैच से पहले खिलाड़ियों के साथ उनके परिवार को रहने की इजाजत देने के पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट बोर्ड के फैसले पर नाराजगी जताई है. पाकिस्तान (Pakistan) खिलाड़ियों की बीवियां और बच्चे भारत के खिलाफ मैच से पहले यहां मैनचेस्टर पहुंच गए हैं. पूरी खबर..

सचिन तेंदुलकर की नजर में भारत-पाकिस्तान के बीच विश्व कप के मैच के मायने

भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप में होने वाले मैच के क्या मायने होते हैं इस बात को क्रिकेट के भगवान से बेहतर कौन जान सकता है. सचिन ने कहा, "2011 में विश्व कप जीतने के बाद अगर कोई यादगार पल है तो वो है 2003 में पाकिस्तान के खिलाफ सेंचुरियन में खेला गया मैच. उस मैच को लेकर जो माहौल बना था और हम जिस तरह से खेले और जीते थे वो शानदार था. साथ ही हमने जिस तरह से उस जीत का जश्न मनाया था और उसके बाद हम टूर्नामेंट में जिस तरह से आगे बढ़े थे वो बेहतरीन था, इसमें कोई शक नहीं है, वो विशेष है. " पूरी खबर..

IND Vs PAK: विश्‍व कप में जब सचिन तेंदुलकर से हार गया पाकिस्‍तान

वर्ल्ड कप 2019 (Cricket World Cup 2019) में ओल्‍ड ट्रैफर्ड मैदान पर 16 जून यानी रविवार को क्रिकेट के इस महाकुंभ का महामुकाबला है. पाकिस्‍तान (Pakistan) की टीम का वर्ल्ड कप में भारत (IND Vs Pak) के खिलाफ 0-6 का है. 1992 से लेकर 2015 तक के सात विश्‍व कप में पाकिस्‍तान (Pakistan) को हर बार टीम इंडिया ने धूल चटाई है. इस शानदार रिकॉर्ड में मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर की भूमिका अहम है.  पूरी खबर पढ़ें..

पड़ोसी के खिलाफ रुतबे को कायम रखना चाहेगा भारत

आईसीसी विश्व कप-2019 के अगले मैच में भारत को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर रविवार को भिड़ना है. इस मुकाबले पर सभी की नजरें हैं और यह मुकाबला खास इसलिए भी है क्योंकि भारत और पाकिस्तान के बीच इस मैच से पहले जो मैच खेला गया था वो था आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी-2017 का फाइनल जहां भारत को मात मिली थी.

क्या मैनचेस्टर में इतिहास दोहराने में सफल होगा भारत?

भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें 16 जून को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्राफोर्ड मैदान पर आईसीसी विश्व कप मुकाबले में आमने-सामने होंगी. विश्व कप में दोनों टीमों के बीच यह अब तक का सातवां मैच होगा और हर बार इससे पहले भारत ने बाजी मारी है. ऐसे में सवाल यह उठता है कि क्या पाकिस्तान मैनचेस्टर में इतिहास बदलते हुए भारत के खिलाफ क्रिकेट के महाकुम्भ में पहली जीत दर्ज कर पाएगा या फिर विराट कोहली की टीम आईसीसी इवेंट्स में अपने पूर्ववर्तियों के रिकार्ड को कायम रख सकेगी?

कोहली को देखकर सीख रहा हूं : बाबर आजम

पाकिस्तान टीम के मुख्य बल्लेबाजों में शुमार बाबर आजम ने शुक्रवार को कहा है कि वह भारतीय कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी देखकर अपने खेल में सुधार करने की कोशिश करते हैं. भारत और पाकिस्तान की टीमें रविवार को यहां आईसीसी विश्व कप-2019 के मैच में एक-दूसरे के सामने होंगी. बाबर ने यहां संवाददाताओं से कहा, "मैं उनकी बल्लेबाजी देखता हूं. मैं देखता हूं कि वह किसी तरह अलग-अलग परिस्थतियों में बल्लेबाजी कर रहे हैं और उन्हें देखकर मैं सीखने की कोशिश करता हूं. "

भारत-पाकिस्तान मैच की सुरक्षा को लेकर मुस्तैद है आईसीसी

भारत और पाकिस्तान की टीमें रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड टेफर्ड मैदान पर होने वाले विश्व कप मुकाबले में आमने-सामने होंगी. यह विश्व कप का सबसे अहम मुकाबला साबित हो रहा है क्योंकि भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच क्रिकेट मे जबरदस्त प्रतिस्पर्धा रही है. प्रशंसकों के साथ-साथ खिलाड़ियों के मन में इस मैच को लेकर खासा उत्साह है और आयोजक-आईसीसी इस मैच के दौरान सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था के लिए पुरजोर तरीके से जुटा हुआ है.

भारत-पाकिस्तान मुकाबले से पहले Viral हुआ एक और Video

भारत और पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड टेफर्ड स्टेडियम में रविवार को होने वाले बहुप्रतिक्षित आईसीसी विश्व कप मैच से एक दिन पहले सोशल मीडिया पर एक और वीडियो वॉयरल हो रहा है, जिसमें दोनों टीमों के 'प्रतिनिधि' एक दूसरे का मजाक उड़ाते दिख रहे हैं लेकिन अंत में जीत भारतीय फैन की होती है।

First Published : 16 Jun 2019, 02:45:00 PM

For all the Latest Sports News, World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.