logo-image

IND vs NZ : सेमीफाइनल में भारतीय बल्लेबाजों का धमाका, न्यूजीलैंड को दिया 398 का लक्ष्य

IND vs NZ : पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय क्रिकेट टीम ने 397/4 का स्कोर खड़ा कर दिया है. अब बारी गेंदबाजों की है.. क्योंकि उन्हें न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीम को रोकना है...

Updated on: 15 Nov 2023, 06:05 PM

नई दिल्ली:

IND vs NZ : वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई के वानखेडे़ स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस महामुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया के हर बल्लेबाज ने धमाका किया और 397/4 रनों का स्कोर बना दिया है. विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने शतक लगाए, जबकि शुभमन गिल रिटायर्ड हर्ट होने के चलते सेंचुरी से चूक गए, मगर उन्होंने भी 80 रन की अहम पारी खेली.

विराट-अय्यर ने लूटी महफिल

वानखेड़े स्टेडियम में आज भारतीय बल्लेबाजों ने गदर मचा दिया है. टॉस जीतकर कप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी का फैसला किया. सभी बल्लेबाजों ने अपने कैप्टन के फैसले को सही साबित किया और ताबड़तोड़ अंदाज में रन बनाए. पहले विकेट के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल के बीच 71 रनों की पार्टनरशिप हुई. मगर, तभी टिम साउथी ने रोहित को 47 के निजी स्कोर पर चलता कर दिया. इसके बाद शुभमन गिल और विराट कोहली ने रन रेट को गिरने नहीं दिया और स्कोर बोर्ड को चलाया. मगर 79 पर पहुंचे गिल को क्रैंप की प्रॉब्लम हुई और वह रिटायर्ड हर्ट हो गए. 

और श्रेयस अय्यर क्रीज पर आए. मानो अय्यर पवेलियन से ही सेट होकर आए थे और उन्होंने छक्कों की बारिश शुरू कर दी. इस दौरान पहले विराट कोहली ने अपने वनडे करियर का 50वां शतक लगाया और 117(113) के स्कोर पर आउट हुए. इस दौरान विराट ने 9 चौके और 2 छक्के लगाए. मगर, मजा तो अय्यर ने बांधा और 67 गेंदों पर सेंचुरी पूरी की. उन्होंने शतक बनाते हुए 8 छक्के और 4 चौके भी लगाए. ट्रेंट बोल्ट ने अय्यर को 105(7) पर आउट कर दिया. इसके बाद सूर्यकुमार यादव आए और 1 रन बनाकर आउट हो गए. तब रिटायर्ड हर्ट होकर लौटे गिल वापस आए और उन्होंने 1 रन बनाया. ये कहना गलत नहीं होगा कि यदि गिल को क्रैंप नहीं होता, तो वह आसानी से अपना शतक लगाया. 

ये भी पढ़ें :  Virat Kohli : विराट कोहली ने तोड़ दिया सचिन का वर्ल्ड रिकॉर्ड, रचा नया इतिहास