News Nation Logo

BREAKING

Banner

IND VS NZ: BCCI की आपत्ति के बाद ECD का बड़ा फैसला, मैनचेस्टर में मैच के दौरान नहीं गुजरेगा कोई विमान

पिछले दिनों भारत-श्रीलंका के बीच हुए मैच के दौरान लीड्स मैदान के ऊपर से भारत विरोधी नारों का बैनर लहराता हुआ विमान गुजरा था.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 09 Jul 2019, 02:31:54 PM
इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मैच (फाइल फोटो)

इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मैच (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

IND VS NZ: पिछले दिनों भारत-श्रीलंका के बीच हुए मैच के दौरान लीड्स मैदान के ऊपर से भारत विरोधी नारों का बैनर लहराता हुआ विमान गुजरा था. इस पर बीसीसीआई (BCCI) ने कड़ी आपत्ति जताई थी. इसके बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने बीसीसीआई को पत्र लिखा है कि मंगलवार को मैनचेस्टर में होने वाले इंडिया-न्यूजीलैंड के दौरान कोई विमान मैदान के ऊपर नहीं गुजरेगा.

यह भी पढ़ेंः World Cup Semi Final, IND vs NZ Live: फाइनल का टिकट कंफर्म करने के लिए भारत-न्यूजीलैंड आमने-सामने

सूत्रों के अनुसार, इस घटना के बाद ईसीबी ने एक पत्र बीसीसीआई को लिखा है. इंग्लैड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अपने पत्र में लिखा- मैनचेस्टर में स्थित ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम को मैच के दौरान "नो फ्लाई जोन" बना दिया गया है. बता दें कि पाकिस्तान की नापाक हरकतों का गवाह लीड्स का मैदान भी बना था, जब भारत श्रीलंका मैच के दौरान ऊपर से भारत विरोधी नारों का बैनर लहराता हुआ विमान गुजर गया था. एक बार नहीं, बल्कि दो-दो बार अलग-अलग संदेशों के साथ विमान गुजरा था. यह तब है जब स्टेडियम के ऊपर नो फ्लाइंग जोन घोषित करके रखा गया था. 

यह भी पढ़ेंः World Cup: मैनचेस्टर में मैच भारत के लिए जीत की गारंटी, 37 सालों से नहीं हारी है टीम

मैच शुरू होने के थोड़ी देर बाद ही मैदान के ऊपर से एक विमान गुजरा था, जिसके साथ बैनर पर 'कश्मीर के लिए न्याय' लिखा हुआ था. इसके आधे घंटे बाद स्टेडियम के ऊपर से एक और विमान गुजरा जिसके बैनर पर लिखा था, 'भारत नरसंहार रोको, कश्मीर को आजाद करो'. दस दिनों के अंदर इस तरह की यह दूसरी घटना है. इससे पहले अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच खेले गये मैच के दौरान बलूचिस्तान के समर्थन वाले बैनर लहराते हुए विमान मैदान के ऊपर से उड़े थे. यह विमान ब्रेडफोर्ड हवाई अड्डे पर उतरा था.

यह भी पढ़ेंः World Cup, IND vs NZ: जानें विश्व कप में जब भी भिड़ी दोनों टीमें किसका रहा पलड़ा भारी

गौरतलब है कि इंग्लैंड के उत्तर में स्थित यॉर्कशायर पाकिस्तानी मूल की आबादी के लिए जाना जाता है. इस घटना के बाद आईसीसी ने बयान में कहा था कि पूरे टूर्नामेंट के दौरान हमने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर काम किया है, ताकि इस तरह के विरोध को रोका जा सके. पिछली घटना के बाद पश्चिम यॉर्कशायर पुलिस ने हमें आश्वासन दिया था कि फिर से ऐसा नहीं होगा. इसलिए ऐसा फिर से होना काफी निराशाजनक है.

आईसीसी की हो रही थी किरकिरी

आईसीसी के निवर्तमान मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेव रिचर्डसन ने हाल ही मीडिया से बातचीत में कहा था कि पूरी सुरक्षा मिलने के बाद भी वह पर्याप्त नहीं होगी. शनिवार की घटना से यह जाहिर होता है कि स्थानीय प्रशासन ने हवाई क्षेत्र की सुरक्षा के लिए पर्याप्त कदम नहीं उठाए. इस घटना के बाद आईसीसी निशाने पर है क्योंकि इससे और अधिक सुरक्षा चूक की आशंका है.

First Published : 09 Jul 2019, 02:09:36 PM

For all the Latest Sports News, World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो