logo-image

IND vs NED : टॉस जीतकर भारत ने चुनी गेंदबाजी, दोनों टीमों की प्लेइंग-XI है ऐसी

IND vs NED Toss Update : वर्ल्ड कप 2023 के आखिरी लीग मैच में भारत-नीदरलैंड आमने-सामने है. इस मैच में टॉस जीतकर भारत ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया है.

Updated on: 12 Nov 2023, 02:10 PM

नई दिल्ली:

IND vs NED Toss Update : वर्ल्ड कप 2023 का आखिरी लीग मैच भारत और नीदरलैंड के बीच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है. इस मैच में टॉस जीतकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी का फैसला किया है. इस मैच की प्लेइंग-इलेवन में उम्मीद की जा रही थी हिटमैन कुछ खिलाड़ियों को आराम दे सकते हैं. मगर, ऐसा नहीं हुआ और कैप्टन ने विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की. वहीं, नीदरलैंड भी सेम प्लेइंग-इलेवन के साथ उतरे हैं.

विजयरथ पर सवार है भारत

वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय क्रिकेट टीम ने अब तक खेले गए सभी 8 मैचों में जीत दर्ज की है. नतीजन, 16 अंकों के साथ रोहित एंड कंपनी अंक तालिका में टॉप पर मौजूद है. वहीं, नीदरलैंड की बात करें, तो उसने अब तक खेले गए 8 मैचों में से 2 में जीत दर्ज की है और 6 मैच हारे हैं. 6 अंकों के साथ ये टीम प्वॉइंट्स टेबल 10वें नंबर पर है. आज नंबर-1 और नंबर 10 वाली टीम का आमना-सामना है.

भारत और नीदरलैंड के बीच अहम मुकाबला हो चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा. इस मैदान पर चौके-छक्कों की बारिश देखने को मिलना तय है. छोटी बाउंड्री के चलते इस मैदान पर अक्सर हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिलते हैं. यहां IPL में तो खूब रन बरसते ही हैं, साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेट में भी सफेद गेंद के दोनों फॉर्मेट (वनडे और टी20) में भी जमकर रनों की बारिश होती है. बैटिंग फ्रेंडली इस मैदान पर तेज गेंदबाज को काफी सफलताएं मिलती रही हैं. भारत और नीदरलैंड के बीच वनडे वर्ल्ड कप में 2 मैच खेले गए हैं और दोनों ही मैच भारतीय क्रिकेट टीम ने जीते हैं. आज के मैच में भी भारत का पलड़ा भारी दिख रहा है.

यहां देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-इलेवन

भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रित बुमरा, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज.

नीदरलैंड्स (प्लेइंग इलेवन): वेस्ले बर्रेसी, मैक्स ओडोउड, कॉलिन एकरमैन, साइब्रैंड एंगेलब्रेक्ट, स्कॉट एडवर्ड्स (विकेटकीपर/कप्तान), बास डी लीडे, तेजा निदामानुरु, लोगान वैन बीक, रूलोफ वैन डेर मेरवे, आर्यन दत्त, पॉल वैन मीकेरेन.