logo-image

IND vs NED Dream11 Prediction : भारत बनाम नीदरलैंड्स मैच में इन खिलाड़ियों को चुनकर बना सकते हैं ड्रीम11 टीम

IND vs NED : भारत और नीदरलैंड्स के बीच वर्ल्ड कप का 45वां और लीग स्टेज का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा. आइए जानते हैं कि इस मैच में किन खिलाड़ियों को चुनकर आप अपना बेस्ट ड्रीम11 टीम बना सकते हैं.

Updated on: 11 Nov 2023, 08:40 PM

नई दिल्ली:

ND vs NED Dream 11 Prediction : भारत और नीदरलैड्स के बीच वर्ल्ड कप 2023 का 45वां मुकाबला बेंगलुरु में रविवार (12 नवंबर) खेला जाएगा. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुकी हैं और अपने सभी 8 मैचों में जीत हासिल कर पॉइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज हैं. वहीं नीदरलैंड की टीम 8 में से 2 मैच जीतकर सबसे निचले पायदान पर हैं. टीम इंडिया के लिए इस मैच में अपनी बैंच स्ट्रेंथ को आजमाने का मौका हैं. आइये जानते हैं कि इस मुकाबले के लिए आप किन खिलाड़ियों को चुनकर एक मजबूत ड्रीम11 टीम 11 बना सकते हैं.

भारत बनाम नीदरलैंड्स ड्रीम11 प्रैडिक्शन (IND vs NED Dream11 Prediction)

कप्तान - रोहित शर्मा

उपकप्तान - शुभमन गिल

विकेटकीपर - केएल राहुल, स्कॉट एडवर्ड्स

बल्लेबाज - विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, मैक्स ओ’डोव्ड

ऑलराउंडर - रवींद्र जडेजा

गेंदबाज - जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रूलोफ वैन डेर मर्व

भारत इस टूर्नामेंट में अब तक खेले गए अपने सभी 8 मैचों में जीत हासिल कर टॉप पर काबिज है और वह पहले नंबर पर ही रहने वाली है. अब टीम इंडिया नीदरलैंड के खिलाफ जीत हासिल कर आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में जीत के साथ अुपना ग्रुप स्टेज का मुकाबला खत्म करना चाहेगी. सेमीफाइनल में जगह बनाने के बावजूद कप्तान रोहित शर्मा की नजरें नीदरलैंड को हल्के में नहीं लेने और इस मैच को सेमीफाइनल की तैयारियों के तौर पर लेते हुए अपनी सबसे मजबूत प्लेइंग इलेवन उतारने पर होगी. वहीं नीदरलैंड्स की टीम भी बाहर को टक्कर देने की कोशिश करेगी. ऐसे में वह भी अपने बेस्ट प्लेइंग11 के साथ उतरेगी. हालांकि नीदरलैंड्स के लिए भारत को हराना आसान नहीं होगा.

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप में जो कभी नहीं हुआ वह भारत ने कर के दिखाया, अब BCCI के कदमों में दुनिया

नीदरलैंड के खिलाफ भारत की संभावित इलेवन (India Predicted XI vs Netherlands)

भारत की संभावित इलेवन : रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.

नीदरलैंड की संभावित इलेवन (Netherlands Predicted XI vs India)

नीदरलैंड की संभावित इलेवन : वेस्ले बरेसी, मैक्स ओ’डोव्ड, कॉलिन एकरमैन, साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट, स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान और विकेटकीपर), तेजा निदामानुरु, बास डी लीडे, लोगान वैन बीक, रूलोफ वैन डेर मर्व, आर्यन दत्त, पॉल वैन मीकेरेन.

यह भी पढ़ें: ODI क्रिकेट में पहली बार बना ये खास रिकॉर्ड, 52 साल के इतिहास में कभी नहीं हुआ था ऐसा