IND vs ENG : वर्ल्ड कप में भारत का जलवा, इंग्लैंड को हराकर जीता लगातार 6वां मैच

IND vs ENG : वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम का विजयरथ जारी है. लखनऊ के इकाना स्टेडियम में इंग्लैंड को हराकर भारत ने लगातार 6वीं जीत दर्ज कर ली है...

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
IND vs ENG result

IND vs ENG result( Photo Credit : Social Media)

IND vs ENG : वर्ल्ड कप 2023 के 29वें मुकाबले में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 100 रनों से हरा दिया. ये भारत की लगातार 6वीं जीत है. इसी के साथ रोहित एंड कंपनी ने वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में भी एंट्री कर ली है. भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए इस लो स्कोरिंग मैच में भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और 129 के स्कोर पर ही इंग्लिश टीम को समेट दिया. जबकि भारत ने लड़खड़ाते हुए 230 रन का टारगेट ही सेट कर पाई थी. 

Advertisment

130 पर ऑलआउट हुआ इंग्लैंड

भारत के दिए 230 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और ... के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई. इंग्लिश पारी की बात करें, तो जॉनी बेयरस्टो 14, डेविड मलान 16 और जोस रूट-बेन स्टोक्स बिना खाता खोले शून्य पर ही आउट हुए. इसके बाद जोस बटलर 10, मोईन अली 15, लियाम लिविंगस्टोन 27, क्रिस वोक्स 10, आदिल रशीद 13 और मार्क वुड 0 पर आउट हुए. आखिर में डेविड विली 16 के स्कोर पर नाबाद लौटे. इस तरह पूरी इंग्लैंड की टीम सिर्फ 129 के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई.

भारतीय गेंदबाजों ने दिखाया जलवा

जब भारत ने 230 रनों का टारगेट सेट किया, तो ऐसा लग रहा था कि भारत के लिए ये मैच जीतना मुश्किल हो सकता है. मगर, भारतीय गेंदबाजों ने इस जीत को संभव किया और एक बड़ी जीत दिलाई. भारत के लिए मोहम्मद शमी ने 4, जसप्रीत बुमराह ने 3, कुलदीप यादव ने 2 और रवींद्र जडेजा 1 विकेट चटकाए. वाकई में लखनऊ के इकाना स्टेडियम में भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन दिल जीतने वाला रहा.

भारत ने दिया था 230 का टारगेट

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बिलकुल अच्छी नहीं हुई थी, क्योंकि 40 के स्कोर पर 3 विकेट गिर गए थे. शुभमन गिल 9 और श्रेयस अय्यर 4 के स्कोर पर आउट हुए. वहीं वर्ल्ड कप में पहली बार विराट कोहली बिना खाता खोले ही आउट हो गए. लेकिन, इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल के बीच 91 रनों की साझेदारी हुई, जिसने भारतीय पारी को काफी हद तक संभाला. मगर, तभी केएल 39(58) पर आउट हो गए.

इसके बाद रोहित शर्मा 87(101) की पारी खेलकर आउट हो गए. हिटमैन ने एक कमाल की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 10 चौके और 3 छक्के भी लगाए. भले ही वो शतक से चूक गए, लेकिन सही समय पर ये पारी आई, वरना भारत का स्कोर काफी कम रह जाता. सूर्यकुमार यादवे ने 47 गेंदों पर 49 रन की पारी खेली. रवींद्र जडेजा 8,  मोहम्मद शमी 1 पर आउट हुए.आखिरी गेंद पर जसप्रीत बुमराह 16(25) स्कोर पर रन आउट हुए. कुलदीप यादव 9 के स्कोर पर नाबाद लौटे और भारत का स्कोर 229/9 का था.

Source : Sports Desk

kon jeeta aaj ka match ind vs eng records team india won by 100 runs team india vs england result ind vs eng score card ind vs eng live updates World Cup 2023 IND vs ENG result world cup updates
Advertisment