logo-image

IND vs ENG Live Score : इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग चुनी, प्लेइंग11 में बिना बदलाव के उतरा है भारत

IND vs ENG Live Score : भारत और इंग्लैंड के बीच वर्ल्ड कप का 29वां मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा.

Updated on: 29 Oct 2023, 01:34 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG Live Score : भारत और इंग्लैंड के बीच वर्ल्ड कप का मुकाबला खेला जा रहा है. दोनों टीमें लखनऊ के इकाना स्टेडियम में आमने-सामने हैं. इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. अब टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करने उतरेगी.  इंग्लैंड ने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है. भारत ने भी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है. भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ जिस प्लेइंग11 के साथ खेला था. उसी के साथ इंग्लैंड के खिलाफ भी खेलने उतरा है.

टॉस जीतने के बाद बटलर ने कहा, 'हम पहले गेंदबाजी करने जा रहे हैं. इसके पीछे कोई कारण नहीं है. यह बस हमारा फैसला है. मुझे लगता है आज हमारा सर्वश्रेष्ठ आने वाला है. हमने अब तक अपने साथ न्याय नहीं किया है. आज हम अपने सम्मान के लिए खेलेंगे. आज हमारी टीम में कोई बदलाव नहीं है.

रोहित शर्मा ने कहा, 'हम पहले बल्लेबाजी ही करना चाह रहे थे. दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए हमने अच्छा क्रिकेट खेला है. इस बार पहले बल्लेबाजी का मौका मिला यह अच्छी बात है. यह अच्छी पिच नजर आ रही है. यह नई पिच है. हम अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं. हम पिछली प्लेइंग-11 के साथ ही इस बार उतर रहे हैं.'

IND vs ENG Live Score: भारत की प्लेइंग इलेवन

भारत की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

IND vs ENG Live Score: इंग्लैंड ने टॉस जीतकर किया पहले बॉलिंग का फैसला

इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया है. टीम इंडिया पहले बैटिंग के लिए मैदान पर उतरेगी. इंग्लैंड ने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है. भारत ने भी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है. 

इंग्लैंड के लिए भारत को टक्कर देना आसान नहीं होगा. टीम इंडिया ने इस विश्व कप में खेले सभी पांच मैच जीते हैं. जबकि इंग्लैंड की टीम सबसे निचले पायदान पर है. अगर आंकड़ों की बात करें तो इसमें भी भारत का पलड़ा भारी नजर आता है. भारतीय टीम लखनऊ में यह दूसरी बार वनडे मैच खेलेगी. इससे पहले उसने यहां एक मैच खेला है, जिसमें हार का सामना किया था.