logo-image

IND vs BAN : भारत-बांग्लादेश मैच में मंडराया बारिश का साया? पुणे के मौसम पर आया बड़ा अपडेट

IND Vs BAN World Cup 2023 : भारत और बांग्लादेश के बीच वर्ल्ड कप का 17वां मैच 19 अक्टूबर को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. आइए आपको बताते हैं इस मैच के दौरान पुणे का मौसम का हाल कैसा रहेगा...

Updated on: 18 Oct 2023, 07:19 PM

नई दिल्ली:

IND Vs BAN World Cup 2023 Weather Report : भारत और बांग्लादेश के बीच वर्ल्ड कप का 17वां मैच 19 अक्टूबर को खेला जाएगा. दोनों टीमें पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) स्टेडियम में आमने-सामने होंगी.भारत ने वर्ल्ड कप 2023 में बेहतरीन शुरुआत किया है. टीम इंडिया ने अपने शुरुआती तीनों मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की है. वहीं, बांग्लादेश ने अपने तीन मैचों में से सिर्फ एक में जीत हासिल की है. ये वर्ल्ड कप में दोनों टीमों की पांचवी बार आमना-सामना होगा. ऐसे में आइए जानते हैं मैच के दौरान पुणे में मौसम कैसा रहने वाला है.

क्या IND vs BAN मैच में बारिश बनेगी विलेन?

भारत और बांग्लादेश मैच के दौरान पुणे में मौसम साफ रहेगा. Accuweather.com के मुताबिक, दिन में कुछ बादलों का असर रह सकता है, लेकिन बारिश की सिर्फ 2 प्रतिशत ही अनुमान है. वहीं दिन में काफी गर्मी रहेगी. अधिकतम तापमान 34 डिग्री के आसपास रहेगा और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री तक रहने की संभावना है. ऐसे में फैंस को बिना किसी रूकावट एक रोमांचक मैच देखने को मिल सकता है. 

कैसी होगी पुणे की पिच?

पुणे की एमसीए स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल मानी जाती है. इस मैदान पर अभी तक 7 वनडे मुकाबले हुए हैं. उसमें टीमों ने 8 बार 300 से ज्यादा रन बनाए हैं. ऐसे में एक यहां हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिलेगा. इस पिच पर स्पनीर को भी काफी फायदा मिलता है, लेकिन इस पिच से गेंदबाजों को कुछ खास मदद नहीं मिलती है. 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11: 

भारत की संभावित प्लेइंग XI : रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन/शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

बांग्लादेश की संभावित प्लेइंग XI : तंजीद हसन, लिटन दास, नजमुल हुसैन शान्तो, शाकिब अल हसन, मेहदी हसन मेराज, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), तौहीद हृदयोय, मेहदी हसन, तस्कीन अहमद, शरीफुल इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान.