logo-image

बांग्लादेश को हराकर लगातार चौथा मैच जीता भारत, कोहली की सेंचुरी ने लूटी महफिल

IND vs BAN : बांग्लादेश को हराकर भारत ने कमाल की जीत दर्ज की है. जहां, विराट कोहली के शतक की खूब सराहना हो रही है...

Updated on: 19 Oct 2023, 11:21 PM

नई दिल्ली:

IND vs BAN : भारत और बांग्लादेश के बीच वर्ल्ड कप 2023 का 17वां मुकाबला खेला गया. जहां, पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने टीम इंडिया को 257 रनों का टारगेट दिया था. जवाब में टीम इंडिया ने इस टारगेट को 41.3 ओवर में ही हासिल कर लिया और 7 विकेट से इस मैच को अपने नाम कर लिया. इस जीत के हीरो रहे विराट कोहली और शुभमन गिल, जिन्होंने अपनी शानदार पारी की बदौलत टीम इंडिया को टारगेट को पार करने में अहम भूमिका निभाई...

Team India ने 7 विकेट से जीता मैच

बांग्लादेश के दिए 257 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने पहले विकेट के लिए अच्छी साझेदारी की. रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 88 रन की पार्टनरशिप की. रोहित अपनी फिफ्टी पूरी करने ही वाले थे, तभी हसन महमूद ने 48(40) पर हिटमैन को पवेलियन वापस भेज दिया. इसके बाद शुभमन गिल ने वर्ल्ड कप में अपनी पहली फिफ्टी लगाई और 53 रन बनाकर पवेलियन लौटे. श्रेयस अय्यर 19 के स्कोर पर पवेलियन लौटे. 

लेकिन, विराट कोहली ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और आखिर में छक्का लगाकर ना केवल टीम इंडिया को जीत के लिए लक्ष्य के पार पहुंचाया, बल्कि अपना 48वां वनडे शतक भी पूरा कर लिया. विराट की इस सेंचुरी की चारों ओर खूब सराहना हो रही है. विराट ने 97 गेंदों पर 6 चौके और 4 छक्के लगाकर 103* रन पर नाबाद लौटे. दूसरे छोर से केएल राहुल भी 34* के स्कोर पर नाबाद पवेलियन लौटे.

बांग्लादेश ने दिया था 257 रन का टारगेट

भारत के साथ खेले जा रहे मुकाबले में शाकिब अल हसन चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे. ऐसे में टीम की कमान नजमुल हुसैन संतो ने संभाली और टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेशी टीम ने कमाल की शुरुआत की. पहले विकेट के लिए तंजिद हसन और लिटन दास ने 93 रनों की साझेदारी की.

इस पार्टनरशिप को तोड़ने और भारत को पहली सफलता दिलाने का काम कुलदीप यादव ने किया. जब उन्होंने हसन को 51(43) के स्कोर पर पवेलियन लौटे. इसके बाद कप्तान संतो 8(17) रन पर ही आउट हुए. मेहंदी हसन मिर्ज 3, Towhid Hridoy 16(35), मुश्तफिजुर रहीम 38(46), नजुल अहमद 14(18) पर आउट हुए. बांग्लादेश के लिए सबसे बड़ीपारी लिटन दास (66) ने खेली, जिन्हें रवींद्र जडेजा ने आउट किया. आखिर में, शोरफुल इस्लाम 7 और मुस्तफिजुर रहमान 1 के स्कोर पर नाबाद लौटे.