logo-image

IND vs AUS Final : 240 पर ऑलआउट होने के बाद क्या अभी भी जीत सकती है टीम इंडिया? जानें कितनी फीसदी है जीत के चांस?

IND vs AUS Final 2023 : वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करते हुए 240 रनों पर सिमट गई है. आइए जानते हैं इस मैच में टीम इंडिया के जीतने के कितने फीसद चांस है.

Updated on: 19 Nov 2023, 07:02 PM

नई दिल्ली:

IND vs AUS Final : वभारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया के टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहली बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया 240 रनों पर ही ऑलआउट हो गई है. इस वर्ल्ड कप में यह पहली बार है कि भारतीय टीम ऑलआउट हुई है. इस लो टोटल को देखने के बाद फैंस के मन में एक सवाल जरूर उठ रहा होगा कि अब टीम इंडिया की जीत के कितने फीसद चांस हैं. क्या टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के आगे 240 के टोटल को डिफेंड कर पाएगी या नहीं? आइए जानते हैं. 

हॉटस्टार के मुताबिक पहली पारी खत्म होने के बाद टीम इंडिया की के जीत के करीब 30 प्रतिशत चांस हैं. ऐसे में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मुकाबला आसान नहीं होने वाला है. अब भारतीय गेंदबाजों पर सारी दामोदारी होगी. हालांकि टूर्नामेंट के लीग मैचों में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शानदार खेल दिखाया है. भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका को 55 रनों पर ऑलआउट कर दिया था. ऐसे में फैंस एक बार फिर टीम इंडिया उसी तरह की घातक गेंदबाज की उम्मीद करेंगे, जो श्रीलंका के खिलाफ की गई थी. जिसके बाद भारत की जीत की प्रतिशत भी बढ़ता जाएगा. 

टूर्नामेंट में पहली बार ऑलआउट हुई टीम इंडिया

पूरे वर्ल्ड कप 2023 में दमदार प्रदर्शन करने वाली टीम इंडिया फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लड़खड़ा गई है. भारतीय टीम फाइनल से पहले 10 मैच खेल चुकी है और सभी में जीत हासिल की है. 

वनडे वर्ल्ड कप के तीसरे खिताब की ओर टीम इंडिया

गौरतलब है कि टीम इंडिया के पास ऑस्ट्रेलिया को हराकर तीसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का मौका है. सबसे पहले भारतीय टीम कपिल देव की कप्तानी में खिताब जीता था. कपिल देव की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने फाइनल में वेस्टइंडीज के खिलाफ 183 रनों का टोटल डिफेंड किया था. इसके बाद मेन इन ब्लू ने 2011 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने फाइनल में श्रीलंका को हराकर खिताब पर कब्जा जमाया था.