logo-image

IND Vs AFG: मैच मुश्किल था, लेकिन मुझे अपने पर भरोसा था : बुमराह

आईसीसी विश्व कप-2019 (ICC World Cup 2019) में शनिवार को भारत ने अफगानिस्तान को रोमांचक मैच में 11 रनों से हरा दिया.

Updated on: 23 Jun 2019, 06:28 AM

साउथम्पटन:

आईसीसी विश्व कप-2019 (ICC World Cup 2019) में शनिवार को भारत ने अफगानिस्तान को रोमांचक मैच में 11 रनों से हरा दिया. इस जीत में अहम भूमिक निभाने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा है कि यह मैच काफी मुश्किल था लेकिन उन्हें अपनी काबिलियत पर भरोसा था.

अफगानिस्तान के लिए मोहम्मद नबी ने 52 रनों की अहम पारी खेली और वह मैच भारत की झोली से निकालते दिख रहे थे लेकिन बुमराह ने अंत के ओवरों में अच्छी गेंदबाज कर उन्हें ज्यादा रन नहीं बनाने दिए.  बुमराह ने 49वें ओवर में सिर्फ पांच रन दिए और आखिरी ओवर में अफगानिस्तान के लिए 16 रन छोड़े जिन्हें मोहम्मद शमी ने नहीं बनाने दिया.

यह भी पढ़ेंः World Cup: टीम इंडिया ने विश्व कप में लगाया जीत का अर्धशतक, रोमांचक मैच में मिली शानदार जीत

बुमराह ने 10 ओवरों में 39 रन देकर दो विकेट लिए और एक मेडेन ओवर भी फेंका. बुमराह को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. बुमराह ने कहा, "जब कप्तान का विश्वास आपमें होता है तो आपको काफी आत्मविश्वास मिलता है. इससे मुझे अपनी सोच साफ रखने में मदद मिलती है. मैं जान पाता हूं कि मुझे किस तरह से अपनी रणनीति को लागू करना है. "

यह भी पढ़ेंः World Cup: अफगानिस्तान के खिलाफ मोहम्मद शमी ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले बने दूसरे भारतीय

उन्होंने कहा, "हम देख रहे थे कि विकेट समय के साथ और धीमी होती जा रही है इसलिए हम सटीक रहने और स्टम्प टू स्टम्प गेंद करने की कोशिश कर रहे थे. यह बड़ा मैदान है और यहां रिवर्स स्विंग भी मिल रही थी, लेकिन आपको अपनी यॉर्कर पर ज्यादा निर्भर रहना होता है और स्थिति के हिसाब से खेलना होता है. यह मुश्किल मैच था, लेकिन मुझे अपनी काबिलियत पर भरोसा था. "

यह भी पढ़ेंः World Cup: साउथैम्पटन में एमएस धोनी हुए स्टंप आउट, करियर में दूसरी बार किया यह काम

शमी को लेकर बुमराह ने कहा, "ऐसे गेंदबाज होने से हमें स्वस्थ प्रतिस्पर्धा मिलती है. हम साथ ही अपनी रणनीति के बारे में चर्चा करते रहते हैं. जब हर कोई विकेट लेकर योगदान दे रहा होता है तो यह टीम के लिए अच्छा होता है. "