logo-image

World Cup: सचिन तेंदुलकर का यह बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने में नाकाम रहे केन विलियम्सन

न्यूजीलैंड (New Zealand) के कप्तान केन विलियम्सन (Kane Williamson) आईसीसी विश्व कप (World Cup) के किसी एक संस्करण में सर्वाधिक रन बनाने के भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के 16 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ने से वंचित रह गए.

Updated on: 14 Jul 2019, 06:11 PM

नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड (New Zealand) के कप्तान केन विलियम्सन (Kane Williamson) आईसीसी विश्व कप (World Cup) के किसी एक संस्करण में सर्वाधिक रन बनाने के भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के 16 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ने से वंचित रह गए. सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के नाम विश्व कप (World Cup) के किसी एक संस्करण में सबसे अधिक 673 रन बनाने का रिकॉर्ड है और इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए केन विलियम्सन (Kane Williamson) को 126 रन और बनाने थे, लेकिन वह ऐतिहासिक लॉर्डस में इंग्लैंड साथ जारी आईसीसी विश्व कप (World Cup)-2019 के फाइनल में मात्र 30 रन ही बना सके. 

केन विलियम्सन (Kane Williamson) के नाम इस विश्व कप (World Cup) में 10 मैचों से 578 रन रहा. सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने 2003 विश्व कप (World Cup) में 11 मैचों की 11 पारियों में 61.18 की औसत से कुल 673 रन बनाए थे.

और पढ़ें:  World Cup 2019: न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियम्‍सन ने तोड़ा यह विश्‍व रिकॉर्ड

इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट के पास हालांकि सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है. रूट अगर फाइनल मैच में 125 रन बनाने में सफल होते हैं तो वह सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के किसी एक विश्व कप (World Cup) में सबसे अधिक 673 रन बनाने का 16 साल पुराना रिकार्ड तोड़ने में सफल हो जाएंगे. 

मौजूदा विश्व कप (World Cup) में भारत को रोहित शर्मा के सबसे अधिक 648 रन हैं. हालांकि इस दौरान न्यूजीलैंड (New Zealand) के कप्तान केन विलियम्सन (Kane Williamson) के नाम मौजूदा विश्वकप में 10 मैचों में 91.33 के औसत से कुल 578 रन बना लिए हैं. उन्होंने पूर्व श्रीलंकाई कप्तान महेला जयवर्धने के एक विश्व कप (World Cup) में सर्वाधिक रनों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. हालांकि, केन विलियम्सन (Kane Williamson) का ओवरऑल रिकॉर्ड जयवर्धने से बेहतर है क्योंकि उन्होंने इस आंकड़े को पूर्व श्रीलंकाई खिलाड़ी से तीन कम पारियों में छुआ है.

और पढ़ें: Video: टीम इंडिया के सम्मान में Viral हो रहा यह विज्ञापन, जानिए क्या है इसमें

रोस टेलर के बाद केन विलियम्सन (Kane Williamson) न्यूजीलैंड (New Zealand) के दूसरे अन्य बल्लेबाज भी हैं, जिन्होंने एक विश्व कप (World Cup) सत्र में 500 से अधिक रन बनाए हैं. यदि वह अपनी टीम को विश्व विजेता बनाते हैं तो वह न्यूजीलैंड (New Zealand) को वनडे विश्व कप (World Cup) का खिताब दिलाने वाले भी पहले कप्तान बन जाएंगे.

(IANS इनपुटस के साथ)