logo-image

45 मिनट के खराब खेल ने टीम इंडिया को दिखाया बाहर का रास्ता- विराट कोहली

वहीं जब कोहली ऋषभ पंत के बारे में सवाल किया गया को उन्होंने पंत का बचाव करते हुए कहा है कि वह समय के साथ सीख जाएंगे

Updated on: 11 Jul 2019, 10:35 AM

नई दिल्ली:

विश्व कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रनों से हराकर फाइनल में जगह बना ली है और इसी के साथ भारत का इस साल विश्व कप जीतने का सपना भी टूट चुका है. ऐसे में जब विराट कोहली से पूछा गया कि कारणों की वजह से टीम इंडिया हारी तो उन्होंने कहा कि, 45 मिनट के खराब क्रिकेट ने हमें वर्ल्ड कप से बाहर कर दिया. उन्होंने कहा, हमें लगता है हमारे पास मौका था लेकिन न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को श्रेय देना चाहिए.

वहीं जब उनसे ऋषभ पंत के बारे में सवाल किया गया को उन्होंने पंत का बचाव करते हुए कहा है कि वह समय के साथ सीख जाएंगे. कोहली ने कहा, 'वह स्वाभाविक खिलाड़ी हैं और उन्होंने खराब स्थिति से बाहर आने के लिए अच्छा काम किया है और पांड्या के साथ साझेदारी की. मुझे लगता है कि तीन/चार विकेट गंवाने के बाद उन्होंने जिस तरह से खेला वो अच्छा था, वह अभी युवा हैं. मैं भी जब युवा था तब मैंने भी काफी गलतियां कीं, लेकिन सीखा, वह भी सीखेंगे. वह जब पलट कर देखेंगे तो कहेंगें कि हां वह उस स्थिति में कुछ अलग कर सकते थे.'

यह भी पढ़ें-  जानिए न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने क्यों कही महेंद्र सिंह धोनी के देश बदलने की बात

युवा खिलाड़ी ऋषफ पंत के पास बुधवार को हीरो बनने का मौका था. ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले गए आईसीसी विश्व कप-2019 के पहले सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड ने जब भारत के चार विकेट 24 रनों पर गिरा दिए थे तब हार्दिक पांड्या के साथ पंत ने 47 रन जोड़े लेकिन गलत शॉट खेल आउट हो गए.

दोनों अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन पंत के लिए मिशेल सैंटरन ने जो जाल बिछाया था उसमें पंत फंस गए और गलत शॉट खेल पवेलियन लौट गए.

यह भी पढ़ें- सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया को हराने के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान ने भारतीयों से की ये खास अपील

मैच के बाद कोहली ने कहा, 'इस जीत का श्रेय न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को जाता है. उन्होंने नई गेंद से सही जगहों पर गेंदबाजी की. मुझे लगता है कि यह कीवी टीम के गेंदबाजों की बेहतरीन योग्यता का उदाहरण था. ' कोहली ने कहा, 'न्यूजीलैंड इस जीत की हकदार थी. उन्होंने हमेशा हमें दबाव में रखा. वहीं मुझे लगता है कि हमारा शॉट्स का चयन और बेहतर हो सकता था. अन्यथा हमने अच्छी क्रिकेट खेली. हमने पूरे टूर्नामेंट में जिस तरह से खेला मुझे उस पर गर्व है.'